31 दिसंबर 2016

मधेपुरा: मुरलीगंज के ‘उद्भव-एक प्रयास’ को मिला आई एस ओ प्रमाण पत्र

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर क्षेत्र में निजी शिक्षण संस्थान उद्भव-एक प्रयास शिक्षा के क्षेत्र में प्रखंड भर में नई दिशा प्रदान कर रही है. और अब इस शिक्षण संस्थान को मिला आई एस प्रमाण पत्र.

      बता दें कि शिक्षा में गुणात्मक विकास के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं रोजगारोन्मुखी शिक्षा देने का प्रयास उद्भव एक प्रयास द्वारा पिछले कई वर्षों से किया जा रहा था.  खासकर कंप्यूटर शिक्षा के साथ-साथ शैक्षणिक विकास के हर रोजगारोन्मुखी पहलुओं से इस प्रखंड के छात्र-छात्रा इस संस्थान के माध्यम से लाभांवित हो रहे थे.
    यह पहला मौका इस प्रखंड़ क्षेत्र के लिए  है जब प्रखंड स्तरीय किसी निजी  शिक्षण संस्थान को आईएसओ प्रमाण पत्र दिया गया. यह प्रमाण पत्र उद्भव के संरक्षक बाबा दिनेश मित्र को आइसीएमसी के मैनेजर केशव झा ने प्रदान किया है.  इस मौके पर संस्थान के सचिव रोहन मिश्रा ने बताया कि प्रमाण पत्र प्रदान करने से पूर्व कई चरणों में इन संस्थान के का कार्य संस्कृति एवं प्रशिक्षण की गुणवत्ता एवं कार्यशैली की जांच की गई. विभिन्न चरणों की जांचोपरांत इस संस्थान को अंतर्राष्ट्रीय मानकों को पूरा करने के बाद यह प्रमाण पत्र निर्गत किया गया.
     संस्थान के संरक्षक बाबा दिनेश मिश्र ने बतलाया कि हमारी संस्था इस क्षेत्र में और भी बेहतर करने के लिए कृत संकल्पित है. इस संस्थान से कंप्यूटर की शिक्षा प्राप्त कर छात्र छात्रा आज  जिला एंव प्रखंड़ के विभिन्न कार्यालयों, विभिन्न निजी संस्थानों, निजी उद्यमियों, दुकानों के कंप्यूटर का कार्य कर रोजगार में लगे हुए हैं. आज उन्हें अच्छे वेतन के साथ काम मिल गया है और वे अब बेरोजगार  हीं  रहे हैं .
    इस अवसर पर सचिव रोहन मिश्रा ने बताया कि जिला नियोजनालय मधेपुरा के द्वारा बेरोजगार युवक युवतियों के नियोजन हेतु पंजीयन अभियान जनवरी से हमारे केंद्र पर शुरू किया जा रहा है इस मौके पर रोहन मिश्रा, राहुल मिश्रा, विशाल जैन ,बजरंग भगत, अजय कुमार, अविनाश कुमार, नटवर अग्रवाल, विकास कुमार, कुनाल शाह, पुष्पा, खुशबू ,काजल, अनुष्का, प्रिया, प्रियंका ,रतन ,रानी, अमृता, मनीषा, काजल रस्तोगी एवं वर्षा उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...