07 दिसंबर 2016

खबर का असर: अस्पताल के औचक निरीक्षण के लिए पटना से पहुंची टीम


मधेपुरा टाइम्स पर छपी खबर कई बेड खाली पर मरीजों को सुलाया गया फर्श पर को संज्ञान में लेते हुए अपर निदेशक स्वास्थ्य विभाग पटना नरेंद्र भूषण ने पीएचसी सिंहेश्वर का औचक निरीक्षण किया.

   निरीक्षण में श्री भूषण ने स्वास्थ्य सेवा सुचारु रूप से जारी रहे इसके लिए अस्पताल के कर्मियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि संविदा कर्मी सुबह 8:00 बजे से शाम 3:30 बजे तक पीएचसी में उपस्थित रहकर अपने कार्य को गंभीरता से संपादित करेगे. बाकी सभी कर्मचारियों को सुबह 8:00 बजे से 4:00 बजे तक अपना अपना कार्य संपादित करना सुनिश्चित करेंगे. चिकित्सकों को अस्पताल के रोस्टर के अनुसार ही हाजरी बनाने का निर्देश दिया ताकि उनकी उपस्थिति सुनिश्चित किया जा सके

एपीएचसी में सुचारु रूप से चिकित्सक नियुक्त किए गए :- प्रखंड में बंद परे दोनों अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर अविलंब चिकित्सक बहाल करने तथा आयुष चिकित्सक डॉ. जय कृष्ण प्रसाद को पीएचसी के ओपीडी कार्य से मुक्त करते हुए दोनों  एपीएचसी बडहरी और भवानीपुर को सुचारु रुप से चलाने का निर्देश दिया. आयुष चिकित्सक डॉ. जय कृष्ण प्रसाद को सोमवार बुधवार शुक्रवार को बडहरी तथा मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को भवानीपुर में सेवा देना है.

एक सप्ताह में एनआरसी होगा चालू :-   पीएचसी परिसर में 20 बे का एनआरसी ( नयुट्रिशन रिहैबिलिटेशन सेंटर ) का उद्धाटन किया जायेगा. इस दौरान उन्होंने लेबर रूम, एएनसी, केएमसी (कंगारू मदर केयर कोमोर्ट) का अवलोकन किया. पीएचसी में लगे सीसीटीवी कैमरे को बढाने तथा मोनिटर को बडा करने का भी सुझाव दिया

साफ-सफाई पर ध्यान देने का निर्देश दिया :-  हालांकि साफ-सफाई से संतुष्ट दिखे टीम ने साफ-सफाई पर विषेश ध्यान रखने तथा परिसर में पूरब की तरफ पानी निकालने की व्यवस्था और मिट्टी भराने के लिए बीडीओ और स्थानीय जनप्रतिनिधि से बात कर कराने सुझाव दिया.            पीएचसी प्रभारी डॉ. आनंद भगत को पश्चिम साईड के जीर्ण भवन को तोड़ कर नया भवन बनाने के लिए भवन निर्माण विभाग को दिया गया है. सीएचसी बनने के बाद इसका निर्माण होना था,  इसका भी एक रिपोर्ट बना कर भेजने का निर्देश दिया गया.   
        
आशा से भुगतान की ली जानकारी :- पीएचसी में आशा कार्यकर्ता को देखकर टीम ने प्रोत्साहन राशि के भुगतान के बारे में  जानकारी लिया. आशा कार्यकर्ताओं ने भुगतान सही समय पर मिलने की बात कही लेकिन भुगतान की राशि बैंक खाता से मिलान करने पर पता चलने की बात कही. जिस पर उन्होंने ने लेखापाल को भुगतान के एडवाइस की कापी नोटिस बोर्ड पर लगाने का निर्देश दिया.
    मौके पर दंत चिकित्सक डॉ. सदफ हयात, बीएचएम पियूष कुमार, बीएचआई इन्द्र देव यादव, फार्मासिस्ट सुनिल कुमार यादव, लेब टेकनिशियन संजय कुमार,  कम्प्यूटर मेडिसिन सिल्पी राज, मनोहर मिश्रा, विजय कुमार मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...