22 दिसंबर 2016

पहला सेमीफाइनल : खगड़िया ने कटिहार को हराया: चौके-छक्के पर थिरकती चियर गर्ल्स

मधेपुरा जिले के पुरैनी के डा भीमराव अम्बर मैदान में आयोजित कैप्टन राय मेमोरियल अंतर्जिला टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल  मैच कटिहार  और खगड़िया  के बीच खेला गया.  
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरूण कुमार दूबे ने सिक्का उछालकर टॉस किया. इसके पूर्व आयोजन कमिटी सहित दोनो टीम अतिथियों के अलावे मैदान पर मैच देखने पहुंचे सभी दर्शक ने राष्ट्रगान गाए।
टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 1 बजे से प्रारंभ हुई कटिहार कप्तान मयंक पवनानी ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी कटिहार की टीम ने 17•1 आवर खेलकर अपने सारे विकेट खोकर 148 रन बनाए. कटिहार  की ओर से बल्लेबाज अंकित सिंह ने 26 बाल पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 52 रन बनाए जबकि खालिद ने महज 10 गेंद पर 25 रन की शानदार पारी खेली. वही भानू आनंद ने 22 रन अपने टीम के लिए बनाए.
 खगड़िया  की ओर से गेंदबाज सावन  ने 5 ,हेमंत रोहन  ने  2-2 जबकि खगड़िया के कप्तान भारत  ने एक विकेट लिए.
    जवाब मे 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी खगड़िया की टीम ने भी शुरूआती दौर से ही मैच मे रनों की बरसात करना प्रारंभ किया और महज 14•4 ऑवर मे अपने केवल 6 विकेट खोकर काफी शानदार प्रदर्शन कर लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह बनाई.  खगड़िया के नितिन ने 41 गेंद मे 77 रनो की धमाकेदार पारी खेली, वही इनदरजीत और कप्तान भारत ने क्रमशः 18 और 16 रन बनाए.
    कटिहार की ओर से गेंदबाज आज खगड़िया के बल्लेबाज के सामने घुटने टेकते दिखे. हालांकि कटिहार के कप्तान मयंक पवनानी ने साकेत ने 2 और बदरे आलम ने एक विकेट लिए लेकिन इनके विकेट टीम को जीत दिला पायी और कटिहार 4 विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है और खगड़िया फाईनल मे प्रवेश कर गई.
    खगड़िया के नीतिन को शानदार प्रदर्शन नाबाद 77 जीत के लिए रन के लिए पुरैनी के पूर्व  जिला पार्षद सह जनअधिकार पार्टी के प्रदेश महासचिव अखिलेश यादव  द्वारा मैन ऑफ मैच का पुरस्कार दिया गया.
    मैच में निर्णायक की भूमिका मुन्ना ठाकुर और डा विनोद सहनी निभा रहे थे. वही मुख्य स्कोरर रौशन कुशवाहा बोर्ड स्कोरिंग का कार्यभार प्रियंकेश कुमार तो उद्घोषक का कार्य मनीष कुमार मुन्ना आर्यन रस्तोगी और अवधेश आर्या सुनील पासवान निभा रहे थे.
     वहीँ इस टूर्नामेंट के सफल संचालन में प्रायोजक लीमागरीन शिड्स कम्पनी के अलावे आयोजन कमिटी के संयोजक आलोक राज, अध्यक्ष संजय सहनी, सचिव विलाश शर्मा, मंच प्रभारी गौरव राय जुबैर आलम, प्रवक्ता विनोद कांबली, कोषाध्यक्ष नारायण चौधरी, निगरानी समिति के सदस्य दीपक पंसारी, विष्णु केडिया, धर्मेंद्र यादव, मनीष कुमार मुन्ना, बसंत सुल्तानिया आदि अहम भूमिका निभा रहे है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...