19 दिसंबर 2016

राष्ट्रगान से शुरू टी-20 क्रिकेट का दूसरा लीग मैच: खगड़िया ने भागलपुर को हराया

मधेपुरा जिले के पुरैनी के डा भीमराव अम्बेडकर मैदान में आयोजित केप्टन राय मेमोरियल अन्तरजिला टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा लीग मैच भागलपुर बनाम खगड़िया के बीच खेला गया.
टास के पूर्व आयोजन कमिटी सहित दोनो टीम व अतिथियों के अलावे मैदान पर मैच देखने पहुंचे सभी दर्शक ने राष्ट्रगान गाए। फिर आयोजन कमिटी के द्वारा मैदान के एक कोने मे बरगद का पेड़ लगाया गया ।

   टूर्नामेंट का दूसरा लीग मैच उद्घाटन के साथ टास उछालकर दिन के 11 बजे से प्रारंभ हुआ। खगड़िया  के कप्तान भारत ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी खगड़िया की टीम ने अपने पूरे विकेट खोकर 195 आवर मे 150 रन बनाए। खगड़िया की ओर से बल्लेबाज सेतू ने 38, रोहन ने 33, और अभिनव ने 31 रन बनाए। भागलपुर की ओर से गेंदबाज कप्तान मेंहदी महताब ने 1, अभिषेक  ने 3 , संदीप ने 1 जबकि अभिनाश ने हैट्रिक  विकेट  झटके बाकी 2 रन आउट हुए ।
   जवाब मे 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर  की टीम  163 ऑवर मे  ही महज 97 रन पर सीमटकर रह गयी। भागलपुर का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन नही कर पाए। भागलपुर  की ओर से अभिनाश व हिमांशु ने 16-16 रन अपनी टीम के लिए जोड़ पाए। खगड़िया की ओर से गेंदबाज  हेमंत व सावन ने 3-3 विकेट लेकर उम्दा गेंदबाजी प्रर्दशन किया। जबकि खगड़िया के रोहन ने आलराउंडर प्रदर्शन करते हुए जहांअपने टीम के लिए 33 रन बनाए वही 2 विकेट भी झटके । भागलपुर  की टीम 53 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।
     खगड़िया के रोहण को पुरैनी के पूर्व मुखिया करूणा देवी के द्वारा मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैच में निर्णायक की भूमिका मुन्ना ठाकुर और डा विनोद सहनी निभा रहे थे। वही मुख्य स्कोररर  रौशन कुशवाहा बोर्ड स्कोरिंग का कार्यभार प्रियंकेश कुमार तो उद्घोषक का कार्य आर्यन रस्तोगी मोहन प्यारे और अवधेश आर्या  कौशल किशोर भारती व सुनील पासवान निभा रहे थे।
    वही इस टूर्नामेंट के सफल संचालन में प्रायोजक लीमागरीन शिड्स कम्पनी के अलाव आयोजन कमिटी के संयोजक आलोक राज, अध्यक्ष संजय सहनी, सचिव विलाश शर्मा, मंच प्रभारी गौरव राय व जुबैर आलम, प्रवक्ता विनोद कांबली, कोषाध्यक्ष नारायण चौधरी, निगरानी समिति के सदस्य दीपक पंसारी , विष्णु केडिया, धर्मेंद्र यादव, मनीष कुमार मुन्ना, बसंत सुल्तानिया आदि अहम भूमिका निभा रहे है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...