29 दिसंबर 2016

डीएम ने किया सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, प्रबंधक का वेतन काटने का आदेश

मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने आज सदर अस्पताल मधेपुरा का औचक निरीक्षण किया और अनियमितता पाने के आरोप पर अस्पताल प्रबंधक के वेतन काटने के आदेश दे दिए.
बताया जाता है कि पेशेंट को बेड नहीं मिलनेकी शिकायत पर मधेपुरा के डीएम ने आज सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया जिसके दौरान उन्होंने देखा कि कुछ पेशेंट नीचे में थे. डीएम ने इसके लिए हॉस्पिटल प्रबंधक को जिम्मेवार ठहराते उनका 5000 वेतन काटने का आदेश दिया. वहीं एक महिला का शिकायत थी कि आज सुबह जब हम जांच कराने पैथोलॉजी आए तो हमें बाहर जांच करने के लिए भेज दिया. डीएम ने सदर अस्पताल के पैथोलॉजी जाकर जांच पूछताछ की और प्रबंधक से कहा कि इस महिला को बाहर जांच में जितनी फीस लगी है उसे वह लौटा दे. उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि जिस पैथोलॉजी में महिला ने जांच कराया है उस पैथोलॉजी में जाकर जांच करे कि उसे लाइसेंस है या नहीं?
   वही डीएम ने प्रेस को बताया कि अधिक ऑपरेशन होने के कारण बेड खाली नहीं था इस कारण पेसेंट को बेड नहीं मिल पाया था लेकिन हॉस्पिटल को व्यवस्था करनी चाहिए थी. अस्पताल में दवाई भी पर्याप्त है. 33 दवाइयों में 29 दवाईयां उपलब्ध हैं, बाकी चार जल्द उपलब्ध करा दिया जाएगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...