07 दिसंबर 2016

ठंढ़ का बढ़ा कहर, सुपौल में विद्यालय का समय हुआ 10 बजे से

सुपौल। जिले में ठंढ़ का कहर बढ़ने लगा है. बुधवार को भी तकरीबन दिन भर कोहरे का चादर छाया रहा. वहीं हल्की हवा के झोंको ने ठंढ़ के प्रकोप में और भी वृद्धि कर दी है.
ठंढ़ की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी है. खासकर गरीब एवं मजदूर वर्ग के लोगों को जारे के इस मौसम का विशेष तौर पर खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. वहीं स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे मासूम बच्चों को भी सुबह सबेरे विद्यालय जाने में कठिनाई झेलनी पड़ रही है. मौसम में आये बदलाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने स्कूलों के समय सारिणी में फेरबदल की है.  
    जिला पदाधिकारी बैद्यनाथ यादव द्वारा इस बाबत आदेश जारी किया गया है. जिसके अनुसार गुरुवार से जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों का परिचालन 10 बजे पूर्वाह्न से प्रारंभ किया जायेगा. डीएम श्री यादव ने बताया कि कोहरे बढ़े ठंढ़ की वजह से यह निर्णय लिया गया है. आदेश की प्रति जिला शिक्षा पदाधिकारी को सौंप दी गयी है. साथ ही तत्काल प्रभाव से नये समय सारिणी को लागू करने का निर्देश दिया गया है. आदेश की प्रति सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी संबंधित पदाधिकारी को भी आवश्यक कार्रवाई हेतु दी गयी है.
    गौरतलब है कि पूर्व में विद्यालय का संचालन पूर्वाह्न 09 बजे से किया जाता था. जिसके कारण बच्चों को ठंढ़ के बीच दिक्कत का सामना करना पड़ता था. प्रशासन द्वारा जारी नये निर्देश से बच्चों एवं अभिभावकों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...