14 दिसंबर 2016

रेनकट से सड़क बनी जानलेवा, ग्रामीणों ने लगाई प्रशासन से गुहार

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड अंतर्गत प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी सड़क, जो सिंहेश्वर  और मधेपुरा से घैलाढ़ प्रखंड होते सहरसा एवम सुपौल के मुख्य मार्ग को जोड़ती है, श्रीनगर गाँव के समीप रेन कट से क्षतिग्रस्त हो गई है.

रेन कट के कारण सड़क कट कर आधी हो चुकी है और कुहासा में  शाम के बाद सड़क से आवागमन में दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार बाइक सवार, टेम्पू चालक और साइकिल सवार भी इस रेन कट में गिर कर दुर्घटना ग्रस्त हो चुके हैं. भारी वाहन को इस सड़क से गुजरने में खतरा से सामना करना पड़ता है.
   ग्रामीणों द्वारा इस रैनकट के मरम्मत की मांग कई बार सांसद और विधायक से की गई. लेकिन सड़क की मरम्मत नही हुई. श्रीनगर पंचायत के मुखिया जयनन्दन यादव द्वारा सड़क निर्माण की मांग बी डी ओ एवम जिला के पदाधिकारी से की गई लेकिन इस दिशा में कोई पहल अभी तक नही हुई,  जिस से समस्या जस का तस बनी हुई है. वैसे घैलाढ़ प्रखंड से गुजरने वाली जितने भी मुख्य मार्ग है सब का यही हाल देखने को मिलता है. कई बार इस इलाके के ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों तथा पदाधिकारियो को भी इस बात से अवगत कराया लेकिन अबतक सिर्फ आश्वासन ही मिला है.
(रिपोर्ट: लालेंद्र कुमार)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...