02 दिसंबर 2016

मुख्यमंत्री के मधेपुरा आगमन को लेकर तैयारी में तेजी, पर शहर में गंदगी का अम्बार

मधेपुरा में सात निश्चय यात्रा कार्यक्रम के तहत सीएम नीतीश कुमार के आगमन को लेकर जिले में चल रही है पूरी तैयारी और अनुमंडल तथा प्रखंड कार्यालय के अलावे डीआरसी भवन में रंग रोगन का कार्य हो रहा है.

 वहीँ कई जगहों पर तेजी से आनन्-फानन में सडकों का निर्माण करवाया जा रहा है. तैयारी को लेकर एसडीएम समेत खुद जिला पदाधिकारी भी सभी जगहों पर लगातार कर रहे हैं औचक निरीक्षण. जानकारी के अनुसार मधेपुरा अनुमंडल कार्यालय और सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में जहाँ साफ़-सफाई की समुचित व्यवस्था हो रही है, वहीँ जिला मुख्यालय के कई मुहल्लों में गंदगी का अंबार लगा है. जिला प्रशासन और नगर परिषद् के अधिकारी इसपर कोई ध्यान नहीं दे पा रहे हैं और शहर के लोगों को भारी परेशानी हो रही है.
        जिला प्रशासन और स्थानीय नगर परिषद् पर अपने आप में एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिर सिर्फ सूबे के मुखिया के आगमन पर जिले के प्रमुख जगहों पर ही क्यों हो रही है समुचित साफ़-सफाई की व्यवस्था. अन्य जगहों पर क्यों नहीं की जा रही है सफाई की समुचित व्यवस्था ? हालाँकि इस मामले को लेकर जब अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला से किया गया सवाल तो उन्होंने कहा कि अब सभी जगहों समुचित साफ़-सफाई की व्यवस्था होगी. इसके लिए मैं और खुद जिला पदाधिकारी महोदय भी सजग हैं और नगर परिषद् को भी साफ़-सफाई की व्यवस्था को लेकर निर्देश दिया गया है. सफाई कर्मी की हड़ताल के कारण थोड़ी परेशानी जरुर हुई है अब ऐसा नहीं होगा.
     उधर सीएम के आगमन को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि समेत लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. हालाँकि फिलहाल सीएम के मधेपुरा आगमन की तिथि निर्धारित नहीं हो सकी है लेकिन सूत्रों के मुताबिक चौथे चरण में सात निश्चय कार्यक्रम के तहत सूबे के मुखिया नीतीश कुमार का मधेपुरा आगमन होगा. इस बाबत जिलाधिकारी मो. सोहैल ने बताया कि सीएम के सात निश्चय कार्यक्रम यात्रा की तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी है. शेष बचे कार्यों को जल्द पूरा कर लिया जाएगा. उक्त बातें जिलाधिकारी ने डी.आर.सी भवन औचक निरीक्षण के दौरान कही

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...