09 दिसंबर 2016

पैक्सों में धान खरीद शुरू, सिंहेश्वर में धान अधिप्राप्ति केंद्र का उद्धाटन

डीएम मघेपुरा के प्रयास से सिंहेश्वर प्रखंड में घान अधिप्राप्ति के लिए डीसीओ ए के चौधरी ने सहकारी समिति सुखासन और रूपौली के धान अधिप्राप्ति केंद्र का उद्धाटन किया.

इस अवसर पर दोनों पैक्सो में धान खरीदी गई. डीसीओ श्री चौधरी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा पैक्स में धान देने में किसी तरह की समस्या हो तो सीधे मेरे पास शिकायत करें. पैक्सो में एक किसान से अधिकतम 150 क्विंटल धान या एक एकड़ में अधिकतम 17 क्विंटल धान प्रत्येक किसान से लिया जायेगा. अगर पैक्स धान में नमी का बहाना बनाये तो हर अधिप्राप्ति केंद्र पर नमी मापने का यंत्र है. जिसमें आप खुद वह यंत्र लगा कर 17 प्रतिशत तक की नमी वाले धान बिना किसी रोक टोक पैक्स को दे सकते हैं. इस बार 24 घंटे के अंदर किसानो के खाते में पैसा भेज दिया जायेगा. प्रभारी बीसीओ विनोद कुमार झा ने कहा सरकार के निर्देश अनुसार धान ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन वाले किसानो का होगा. किसी तरह की कागजात में गड़बड़ी वाले कथित किसान को हटा दिया जायेगा. इस बार बटाइदार से भी  50 क्विंटल धान तक  की खरीद की जायेगी.
     मौके पर पूर्व जिप सदस्य दिनेश कुमार यादव,  पैक्स अध्यक्ष रूपौली गजेंद्र यादव, सुखासन शिवचंद़ चौधरी,  विजेन्द्र यादव,  महानंद यादव, सुभाष यादव, युगेशवर यादव, विजय यादव, कैलाश राम, बद्री यादव आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...