19 दिसंबर 2016

‘नैनसुखिया और मनसुखिया हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार’: पप्पू यादव

सूबे के मुखिया नीतीश कुमार के सात निश्चय यात्रा को लेकर जमकर बरसे मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव . प्रेसवार्ता के दौरान सांसद ने कहा कि नैन सुखिया और मनसुखिया है मुख्यमंत्री नीतीश  कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद

 उन्होंने कहा कि बिहार है दुनियाँ के सबसे गरीब प्रदेश बिहार में नहीं है उद्योग, नहीं है रोजगार. सबसे ज्यादा मजदूर कोसी और सीमांचल से पलायन करते हैं. बिहार में स्वास्थ्य एवं शिक्षा का हाल भी बदहाल है. आयरनयुक्त पानी पीने पर मजबूर हैं लोग. बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में विकास का झुनझुना बजाकर नीतीश कुमार कोसी के लोगों का मानसिक शोषण करते हैं.
    उन्होंने कहा कि सूबे के मुखिया नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद दोनों भाई मिलकर जातीय समीकरण के आधार पर कब तक ठगते रहेंगे बिहार के लोगों को. मैं पूछना चाहता हूँ नीतीश कुमार से कि जब बिहार के गांवों में शिक्षा की है घोर कमी तो स्मार्ट गाँव कैसे  संभव है? उन्होंने कहा कि जब बच्चा रॉय की जमानत रद्द हो सकती है तो उषा सिन्हा और लालकेश्वर प्रसाद का क्यों नहीं ? इनके खिलाफ मुख्यमंत्री क्यों नहीं जाते सुप्रीम कोर्ट, इसलिए कि ये इनके स्वजातीय हैं.
   2008 के प्रलंयकारी बाढ़ से तबाह बर्बाद होने के बाद कोसी के इलाके का अबतक पुनर्निर्माण और नवनिर्माण नहीं हो सका. जिन लोगों का खेत बर्बाद हुआ उन्हें आज तक मुआवजा नहीं मिल सका और नीतीश कुमार बेहतर कोशी बनाने की बात कहकर लोगों को ठग रहे हैं. ये दोनों भाई मिलकर कब तक कोसी के लोगों को सपने दिखाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में हनी और मनी के नाम पर चारों तरफ लूट हो रही है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...