02 दिसंबर 2016

गंदगी के ढेर पर बैठे मधेपुरा नगर परिषद् में होगी सफाईकर्मियों की स्थायी नियुक्ति

गंदगी के ढेर पर बमुश्किल सांस लेते मधेपुरा नगर परिषद के बोर्ड की बैठक में आज सफाई कार्य हेतु स्थायी तौर पर सफाईकर्मियों की नियुक्ति का फैसला लिया गया.
बैठक की अध्यक्षता कर रहे मुख्य पार्षद डॉ. विशाल कुमार बबलू ने कहा कि नियमों में शिथिलता बरत कर पूर्व से कार्य कर रहे सफाई मजदूरों की नियुक्ति की जायेगी. उन्होंने कहा कि सफार्इ मजदूर लंबे समय से उपेक्षित है. मधेपुरा को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने के लिए नगर परिषद को चुस्त दुरूस्त तथा संसाधन संपन्न बनाना होगा. इसकी पहली कड़ी में खाली पड़े पदों पर नियुक्ति या संविदा पर नियोजन करना है. इस प्रस्ताव पर सभी सहमत हुए तो मुख्य पार्षद ने नप के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन को  एक सप्ताह के भीतर प्रक्रिया शुरू कर सफाई मजदूरों की नियुक्ति के लिए कार्य करने का निर्देश दिया.
      बताया गया कि नप में स्वीकृत 48 पद में से 39 पद खाली है. फैसला लिया गया कि यहां आवश्यकता अनुसार पद बढ़ा कर अनुबंध पर नियुक्ति की जाय. नगर परिषद मधेपुरा में जहां सफाई जमादार के दोनों पद खाली है, वहीं सफाई कर्मी के 32 में से 30 पद खाली पड़े हैं. रात्रि प्रहरी का भी एक स्वीकृत पद खाली ही है. बताया गया कि कर संग्रह कर्ता के चार में से दो पद खाली हैं और सहायक कर दारोगा का भी एकमात्र पद खाली है. वहीं सहायक के तीन में से एक पद रिक्त है. अनुसेवक के चार में से एक पद खाली है.  जाहिर है, ऐसे में नगर परिषद् के काम में गति कैसे आएगी, सोचा जा सकता है.
          उधर  सफाई मजदूरों की नियुक्ति से सम्बंधित आज के फैसले पर सफाई कर्मियों ने ख़ुशी जाहिर की है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...