मधेपुरा नवोदय के छात्रों को दी गई कुष्ठरोग की विस्तृत जानकारी

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के जवाहर नवोदय विद्यालय मनहरा सुखासन के छात्रों को कुष्ठ रोग के कारण, लक्षण और निदान के लिए जागरूक करने का प्रयास  जिला स्वास्थ्य समिति ने एक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन कर किया.
जानकारी के अनुसार जिला स्वास्थ्य समिति की एक टीम द्वारा लेप्रोसी का सेनसेटाईजेसन एण्ड क्विज प्रतियोगिता का आयोजन जेएनभी के छात्रों के बीच जेएनभी परिसर में किया गया. इस आयोजन में लेप्रोसी के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई. इसके बाद लेप्रोसी के संबंध में 10 प्रश्न पूछे गये. सही जवाब देने वाले तीन छात्रों को प्रमाण पत्र और प्रोत्साहन राशि प्रदान किया गया. इस प्रतियोगिता में विधालय के 52 छात्रों का चयन किया गया था, जिसमें 10 वीं के विवेक कुमार को प्रथम, 10 वी के ही रवि पुष्कर को द्वितीय तथा कनक प्रिये को तीसरा स्थान मिला. मौके पर जेएनवी के प्राचार्य के चौधरी, संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. हरिनंदन प्रसाद, एसपीएस गौतम कुमार, अक्षय प्रोजेक्ट जिला समन्वयक कमलेश कुमार, पारामेडिकल वर्कर अंकित रंजन लैब टेक्नीशियन संजय कुमार मौजूद थे.
मधेपुरा नवोदय के छात्रों को दी गई कुष्ठरोग की विस्तृत जानकारी मधेपुरा नवोदय के छात्रों को दी गई कुष्ठरोग की विस्तृत जानकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2016 Rating: 5
Powered by Blogger.