21 दिसंबर 2016

सुधर रही सिंहेश्वर पीएचसी की स्थिति, मिल रहा नाश्ते में अंडा, केला, ब्रेड और दूध

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मघेपुरा में सात निश्चय यात्रा के बाद महागठबंधन के नेताओं की एक टीम सिंहेश्वर प्रखंड के कार्यालयों के कार्यो का मुआयना किया ।
प्रखंड कार्यालय सोमवार को पहुंचे टीम को जब पता चला बीडीओ विभागीय परीक्षा के लिये पटना गये हैं तो टीम वहां से थाना पहुंची । थाना पहुँच कर टीम को पता चला कि थानाध्यक्ष अभी अभी डेरा गये हैं । सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष थाना पहुचे । टीम ने थानाध्यक्ष से पूछा कि ठंड के कारण चोरी की बढ रही घटना को रोकने के लिए क्या उपाय किया गया है । थानाध्यक्ष बीडी पंडित ने बताया सबैला के दो व्यक्ति को चिन्हित किया गया है जिसके कारण बराबर चोरी की घटना होती है । हालांकि उसे कुछ गांव वालों का भी सपोर्ट रहने के कारण परेशानी होती है । वहीँ जदयू जिला महासचिव दीपक यादव के मोबाइल चोरी की घटना में हुई कारवाई की चर्चा की गई ।
     वहां से टीम पीएचसी सिंहेश्वर पहुंच कर अस्पताल का निरीक्षण किया । जहाँ मधेपुरा टाइम्स के समाचार का असर साफ साफ दिखाई दे रहा था । मरीज अनीता देवी से नास्ते और खाने के बारे में पूछने पर बताया कि अस्पताल में पहली बार नास्ते में अंडा, केला, ब्रेड और दूध दिया है, जबकि खाने की इच्छा नही रहने के कारण खाना मना करने की बात कही । उपस्थित एएनएम ने बताया जब से मधेपुरा टाइम्स में केयर टेकर के खिलाफ मामला उठाया गया तब से नास्ता खाना दिया जा रहा है । वहीँ बेड पर चादर भी मौजूद था । साफ-सफाई की स्थिति पूर्व के अनुसार ठीक ठाक नजर आ रही थी । ड्यूटी पर तैनात डा . राज किशोर यादव से प्रभारी के बारे में पूछने पर बताया कि आज प्रभारी को देखे ही नहीं है । एम्बुलेंस के ड्राइवर विजय कुमार ने बताया प्रभारी साहब सुबह थे बाद में शंकरपुर चले गए । बीएचएम ने बताया डॉ. साहब मंगलवार और शुक्रवार को पीएचसी में रहते हैं और दो दिन शंकरपुर में दो जेएनभी सुखासन में समय देते हैं । टीम ने अस्पताल की विधि व्यवस्था के बारे में जानकारी लिया । टीम में जदयू और आरजेडी प्रखंड अध्यक्ष हरेन्द्र कुमार, कार्तिक यादव, मनोज यादव, राजेंद्र यादव, सुबोध ठाकुर, दानी लाल मंडल मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...