09 दिसंबर 2016

होली क्रॉस स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता 2016: कल उद्घाटन करेंगे डीएम

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित निजी विद्यालयों में अग्रणी होली क्रॉस स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता 2016 का आयोजन धूमधाम से कल यानी 10 दिसंबर 2016 को होने जा रहा है.
स्कूल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार खेल का उद्घाटन मधेपुरा के जिला पदाधिकारी मो० सोहैल सुबह 9:30 बजे करने जा रहे हैं. इस अवसर जिले के खेलप्रेमी, विभिन्न खेलों के संघ अध्यक्ष आदि छात्रों का उत्साहवर्धन हेतु विद्यालय में मौजूद रहेंगे. विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं खेल की तैयारी में लगे हैं. ज्ञात हो कि विद्यालय में खो-खो, कबड्डी, 400 मीटर एवं 100 मीटर दौड़, जेवलीन, डिस्कस थ्रो, शॉटपुट, ऊंची और लंबी कूद, शतरंज, बैडमिंटन एवं क्रिकेट बालक एवं बालिका वर्ग, बच्चों के लिए कुर्सी रेस आदि कराए जा रहे हैं.
    खेल प्रशिक्षक प्रदीप हाजरा एवं अनुज यादव के निर्देशन में खेल प्रशिक्षण राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय खेलों में सफल बनाने हेतु छात्रों में विद्यालय स्तर पर ही नींव मजबूत की जा रही है. होली क्रॉस स्कूल की प्राचार्या डॉक्टर वंदना कुमारी ने कहा कि स्कूली शिक्षा के अंतर्गत खेल प्रशिक्षण छात्रों के शारीरिक मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए अति आवश्यक है जिसके पूर्ण प्रशिक्षण हेतु सीबीएसई मापदंड के अनुसार यह पहला विद्यालय है जहां छात्रों को यह सुविधाएं प्राप्त है.
     इस अवसर पर विद्यालय में नए प्रशासनिक भवन का भी शुभारंभ होगा तथा कोसी क्षेत्र का सबसे बड़ा लाइब्रेरी एवं राज्य स्तरीय बॉस्केट बॉल कोर्ट भी निर्माणाधीन है. उन्होंने जानकारी दी कि जल्द ही तैयारी के साथ राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता भी कराए जाएंगे.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...