15 दिसंबर 2016

मधेपुरा में महादलित का घर व मवेशी जला नहीं, जलाया गया

मंगलवार की देर संध्या में मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के कुरसंडी पंचायत के वार्ड नं. 02 निवासी अनिक ऋषिदेव के घर में आग लगी नहीं बल्कि बगल के गांव के दबंगों के द्वारा लगायी गयी थी.
  पीड़िता पुसा देवी के अनुसार दबंगों की खेत उनके बासा के समीप है और उसके मवेशी कभी-कभी उसकी खेत में चारा चरने चले जाते थे और दबंग कई बार आग लगा देने की धमकी भी दे चुके थे. मंगलवार की संध्या में वह जब गांव भोज खाने चली आयी तो इसी बीच दबंगों नें उसके घर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दिया. आग से 6 बकरी सहित एक बछड़े की मौत जलकर खाक होने की वजह से हो गयी. वहीं अनाज कपड़े व बिछावन भी जलकर खाक हो गये.
   वहीं घटना की सूचना पाकर बुधवार की सुबह एसडीपीओ उदाकिशुनगंज अरूण कुमार दुबे, इंस्पेक्टर सुरेश राम, थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडल , अंचल निरीक्षक कुमार अरूणदेव सहित पंचायत के मुखिया रजनीश कुमार व कई पूर्व व वर्तमान जनप्रतिनिधि घटना स्थल पर पहुँचकर घटना कर जायजा लिया और पीड़िता को तत्काल सहायता राशि, खाद्यान्न व सामग्री उपलब्ध कराया गया. पीड़िता के द्वारा दिये गये आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज भी कर ली गयी, लेकिन अबतक किसी भी अभियुक्त को पुलिस पकड़ पाने में असमर्थ दिख रही है.
      घटना के बाबत पीड़िता द्वारा पुरैनी थाना में दिये गये आवेदन में जिक्र है कि उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के लष्करी गांव के निवासी हलधर यादव, शिवो यादव, जानो यादव ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दिया जिससे फूस के दो कमरे वाला एक घर सहित 6 बकरी व एक बछड़ा पुर्णतः जलकर खाक हो गये और घर में रखे चार बोरी धान भी जल गए. हालांकि पीड़िता के आवेदन पर पुरैनी थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और पुरैनी थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन ने बताया कि नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी भी शुरू कर दी गयी है. शीघ्र ही सभी अभियुक्त गिरफ्तार कर लिये जायेंगे. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...