12 दिसंबर 2016

मधेपुरा के हेमंत की टीम ने मुंगेर में पुलिस पदाधिकारियों को दी साइबर क्राइम से निपटने की विशेष ट्रेनिंग

इंटरनेट के बढ़ते प्रयोग से जहाँ बिहार का कोई भी क्षेत्र अब अछूता नहीं रहा है वहीँ मधेपुरा की कुछ प्रतिभाएं कम्प्यूटर और इंटरनेट से निकल कर अब सायबर तकनीक के गुर सिखाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.
 मुंगेर में पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के द्वारा मुंगेर पुलिस को बढ़ते सायबर क्राइम और उनसे निपटने के गुर सिखाने के लिए सायबर सिक्यूरिटी पर प्रशिक्षण कार्यशाला को संचालित करने के लिए मधेपुरा के हेमंत सरकार की टीम को आमंत्रित किया गया. मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित श्रृष्टि इन्फोटेक के निदेशक हेमंत सरकार के साथ अभिषेक और वैभव के द्वारा रविवार को मुंगेर के पुलिस पदाधिकारियों को बदलते साइबर क्राइम के बारे में अवगत कराया गया और तीनों एक्सपर्ट्स ने उन्हें साइबर क्राइम से निपटने के विशेष गुर सिखाये गए. जिनमें विशेष रूप से हैकर से निपटने के तरीके, बैंक फ्रॉड के अलावे सायबर वर्ल्ड के नए चैलेन्ज में खुद को तैयार करना अदि शामिल थे.                       
       प्रशिक्षण कार्यक्रम में एसपी आशीष भारती खुद भी जिले के सभी थाना के अधिकारीयों के साथ उपस्थित थे. जाहिर है जहाँ सायबर क्राइम बेतहाशा बढ़ रहे हैं वहां पुलिस पदाधिकारियों का इससे लड़ने के लिए सक्षम होना निहायत ही जरूरी है जिसमें इस तरह के प्रशिक्षण उन्हें और मजबूत बनाने में मददगार साबित होंगे.
(वि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...