19 दिसंबर 2016

तनाव: लड़के ने सरेआम लड़की की मांग में जबरन डाला सिंदूर

सुपौल। महिलाओं की दशा सुधारने हेतु एक तरफ नारी सशक्तिकरण का अनूठा प्रयास जारी है, दूसरी तरफ महिलाओं एवं नाबालिग बच्चियों के साथ दुराचार से समाज कलंकित हो रहा है।
कुछ ऐसी ही घटना सोमवार को राघोपुर थाना क्षेत्र स्थित संचालित लखीचंद साहू उच्च विद्यालय के दसवीं कक्षा की छात्राओं के साथ हुआ।
      मालूम हो कि स्कूली छात्रा पूजा कुमारी (काल्पनिक नाम) के साथ एक मनचले ने जबरदस्ती उसके मांग पर सिंदूर डाल कर सामाजिक बंधन को कलंकित कर दिया। इस घटना के साथ ही छात्रा द्वारा मचाये गये शोर से आस पड़ोस के लोग एकजुट हो गये। साथ ही उक्त युवक को कब्जे मे लेकर स्थानीय पुलिस को सूचना दी। सूचना पाते ही राघोपुर थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी ने घटनास्थल पर अविलंब पहुंचकर लड़का एवं लड़की को कब्जे में लेकर राघोपुर थाना लाया। वहीं थानाध्यक्ष ने दोनों परिजनों को इस बात की सूचना दी। इसके उपरांत कब्ज़े में लिए लड़का और लड़की को परिजनों के साथ पुलिस की अभिरक्षा में महिला थाना सुपौल लाया गया है।

घटना के बाद है तनाव का माहौल: जानकारी के अनुसार राघोपुर थाना अंतर्गत एक राह चलते स्कूली छात्रा को विद्यालय जाने के क्रम में एक मनचले लड़का के द्वारा मांग में सिंदूर भर देने का सनसनीखेज घटना सामने आने के बाद दोनों परिवारों के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। छात्रा के परिजनों ने बताया कि सोमवार को रामबिशनपुर चकला निवासी नाबालिक छात्रा अपने घर से लखीचंद साहु उच्च विद्यालय सिमराही पढ़ने जा रही थी। छात्रा उक्त विद्यालय के दसवीं कक्षा की छात्रा है। उक्त गांव के देव कुमार मंडल के पुत्र कुंदन कुमार ने लड़की का पीछा करते हुए विद्यालय के समीप पहुंच उसने लड़की को जबरन पकड़कर उस के मांग में सिंदूर भर दिया। लड़की के द्वारा शोर मचाया गया तो स्थानीय लोगों ने हल्ला सुन मनचला कुंदन को घेरकर तत्काल पुलिस को घटना की सूचना दी।
                फर्द बयान के बाद छात्रा को परिजनों के हवाले कर दिया गया है। साथ ही मामले के बावत थाना कांड संख्या 140/16 अंकित कर लिया गया है। वहीं हिरासत में लिए गये मनचले को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...