12 दिसंबर 2016

इस्लामी झंडे के साथ फहराया तिरंगा: मनाया गया पैगम्बर मोहम्मद का जन्मदिन

इस्लाम धर्म के संस्थापक पैगम्बर मोहम्मद सल्लाह अलैहे वस्सल्लम के जन्मदिन 12वीं रबीउल ईद मिलादुन नबी बड़े ही जोश खरोश से इस्लाम जिंदाबाद के साथ हिंदुस्तान जिंदाबाद नारों के साथ मधेपुरा के चौसा में जुलुस निकाला गया ।

भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगो ने इस्लामी झंडा के साथ तिरंगा फहराकर राष्ट्रभक्ति का भी परिचय दिया। इस आयोजन को लेकर बड़ी तैयारी की गई है। इधर जिला प्रशासन ने इस आयोजन तथा जुलूस के मद्देनजर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस की तैनाती की है।
     चौसा प्रखण्ड के विभिन्न पंचायतो में आज सोमवार को सरकार की आमद मरहबा की सदाओ के साथ जश्ने ईद मिलादुननबी का जुलूसे मोहम्मदी शानो शौकत के साथ निकाला गया। इस मौके पर आशिक-ए-रसूल सड़कों पर निकल आए। जुलूस-ए-मोहम्मदी में जन सैलाब उमड़ पड़ा। गली मुहल्ले  की फिजा सरकार की आमद मरहबा, देखो मेरे नबी की शान, बच्चा-बच्चा है कुर्बान आदि इस्लामी नारों से गूंज उठी। 
    बारह-रबी-उल अव्वल मनाने की तैयारी कई रोज से चल रही थी।इस बार खास बात ये थी की उर्दू तारीख भी 12 अंग्रेजी तारीख भी 12 महीना भी 12 और दिन भी सोमवार और मोहम्मद सल्लाहे अलैय हे वस्सलाम भी उर्दू की 12 रबीउल और सोमवार को ही इस दुनिया में तसरीफ लाए थे। इस्लामी हरे झंडे के साथ जुलूस के दौरान इस्लामिक नारो और नातो से पूरा चौसा प्रखंड  गूंज उठा। रसूल के दीवाने वाहनो पर डीजे आदि लगाकर झूम रहे थे। बच्चों समेत अधिकतर लोगों के हाथों में हरा इस्लामी झंडा था। ट्रेक्टर व पिकउप आदि पर लाउडस्पीकर लगे थे, जिनसे नात-ए-रसूल गूंजती रहीं। यह जुलूस चंदा, पैना, फुलौत, अरजपुर, कलासन, बद्रीटोला, बाकर टोला, मनोहरपुर, बीरबल टोला, घोषई आदि गाँव से निकल कर जनता उच्च विद्यालय चौसा के मैदान में आकर समाप्त हुआ। जहाँ मौलाना एजाज अहमद निजामी, मौलाना रजा अली रिजवी, बदरूज्जमा सिद्दिकी, हाफीज अमानुल्लाह अशफी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए देश की खुशहाली और कौम की तरक्की के लिए अल्लाह ताला से दुआ मांगी। हर मोकर्रिर (वक्ता) ने अपने अपने अपने तकरीर में कहा कि हमारे नबी मोहम्मद सल्लाहे अलैय हे वस्सलाम ने लोगों से मोहब्त करने का पैगाम दिया है। भूखे औ बेवस को मद्दद करने का पैगाम दिया है और औरतो को इज्जत करने का पैगाम दिया है। दहसत गर्दी का पैगाम उन्होंने नहीं दिया है। दशहत गर्द इस्लाम को मानने वाला नही हो सकता।    
      इस अवसर पर मौलाना अनवार रिजवी, कारी मुजफ़्फ़र अंजुम, हाफिज परवेज़ आलम रिजवी, मनौवर आलम, याहिया सिद्दिकी, आरिफ आलम, अबुशलेह सिद्दिकी, मो0 नौसाद, पूर्व मुखिया सूर्यकुमार पटवे, तबशीर अहमद, साइँ इस्लाम, शहंशाह कैफ, किशोर पासवान  समेत दर्जनों लोग शरीक थे. थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह भी अपने दल-बल के साथ चुस्त दुरस्त नजर आ रहे थे
    इधर मधेपुरा जिला मुख्यालय के शिवनंदन प्रसाद मंडल इंटर स्तरीय विद्यालय में भी पैगम्बर हजरत मुहम्मद साहब की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई जिसमे प्राचार्य डॉ. निरंजन कुमार ने मुहम्मद साहब की जीवनी और उनके द्वारा शांति और भाईचारा का सन्देश दुनियां में फैलाने के बारे में बताया. जिला मुख्यालय में भी जुलूस निकाला गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...