26 दिसंबर 2016

वार्षिकोत्सव पर मुरलीगंज के निजी स्कूल की सराहनीय घोषणा: बेटियों को स्कूल फी में छूट


रविवार को मधेपुरा जिले के मुरलीगंज काशीपुर वार्ड नंबर 1 में अवस्थित जिले की एक अग्रणी निजी शिक्षण संस्थान बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने अपने वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया.

 इस अवसर पर इस कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता श्रीमती मंजू देवी अध्यक्षा जिला परिषद मधेपुरा एवं मुख्य अतिथि के रुप में प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज श्री अनुरंजन कुमार एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में सत्य नारायण झा सेवानिवृत्त शिक्षक राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित के साथ मुरलीगंज नगर पंचायत अध्यक्षा सर्जना सिद्धि, बी आर ऑक्सफोर्ड स्कूल की प्राचार्या मौसम  सिंह,  निदेशक मानव सिंह, उपनिदेशक कुमार गौरव, मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जयसवाल, चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्र, राकेश सिंह मधेपुरा टाइम्स  आदि ने दीप प्रज्वलित कर वार्षिकोत्सव का विधिवत उद्घाटन किया.
    इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा मंजू देवी ने अपने बच्चों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस परिस्थिति में बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल मुरलीगंज प्रखंड के बच्चों में शिक्षा के क्षेत्र में एक नई दिशा प्रदान करने का सार्थक प्रयास किया है, वो सराहनीय है. वहीँ मधेपुरा टाइम्स के संरक्षक राकेश कुमार सिंह ने कहा कि जितने भी निजी स्कूल आज बड़े-बड़े शहरों में चल रहे हैं सभी की पढ़ाई का तरीका बिल्कुल ऐसा ही है, जैसा मुरलीगंज में ज्ञान की गंगा बहाने वाली इस बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल का है. जहां तक हाई-फाई दिखाने की बात है वह बड़े शहरों में ज्यादा है. प्रखंड स्तरीय स्कूल इस इस निजी विद्यालय में इस प्रकार के वार्षिकोत्सव पर बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया वह अवश्य ही एक बड़े रंगमंच के कार्यक्रम जैसा था इसे सार्थक बनाने में स्कूल के शिक्षण और संस्कारों का ही देन है.
      प्रखंड विकास पदाधिकारी  अनुरंजन कुमार ने अपने संबोधन सत्र में कहा कि मुरलीगंज प्रखंड के  सभी गाँव से बच्चों  छात्रावास मे रह कर अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. यह सार्थक प्रयास बीआर ऑक्सफोर्ड स्कूल के निदेशकों प्राचार्य और एवं शिक्षकों के द्वारा किए गए प्रयासों के द्वारा ही संभव हुआ है.
     प्रखंड स्तर पर इस तरह के कार्यक्रम को संपादित करवाना एक सराहनीय प्रयास रहा है जिसमें विद्यालय के  निदेशक एवं उपनिदेशक के साथ-साथ शिक्षकों का भरपूर सहयोग रहा होगा. तत्पश्चात बच्चों ने अपने एक से एक भव्य  रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर अभिभावक एवं दर्शकों का मंत्र मुग्ध कर अपने एक से एक  मनमोहक  से उन्हें समापन  तक बाँधे रखा. सर्वप्रथम अंजलि स्वीटी पल्लवी  ने स्वागत गान गाकर सभी का मन मोह लिया फिर बच्चों ने ओ री चिरैया गाया जिसकी संजना गुंजन  द्वारा भव्य प्रस्तुति की गई. फिर लकड़ी की घोड़ी- पर थिरकते बच्चों ने बहुत ही सुंदर प्रस्तुति प्रदर्शित की. इसमें जीतू, सलोनी, प्रियांशु, आस्था, निमिषा, प्राची, दीक्षा आदि शामिल थे. पापा मेरे पापा -गायन की प्रस्तुति  छोटे-छोटे बच्चों प्रशांत, अंकित, स्वीटी, दीया, मौसम, विवेक, लाल, आकांक्षा, सौम्या आदि ने की. भारतनाट्यम मधु, स्वीटी, तृषा अंजना, कुसुम ने प्रस्तुत किया. गॉड-अल्लाह-भगवान शिवम, रंजीत, आर्यन, और प्रिंस अभिषेक कौशिक भव्य रुप से प्रस्तुत किया ।
    जिंगल बेल जिंगल बेल पर छोटे-छोटे ने बच्चों पीयूष, आदित्य, प्रशांत, नवनीत, सुमित, दीपांकर, आशीष, विवेक, समर सिंह, अमित, मौसम और मायूस ढोल बाजे ढोल बाजे पर मुस्कान, शिवानी, सनाया, गुंजन, जया, अंजना ने दर्शकों एवं अभिभावकों का मन मोह लिया. कॉमेडी डांस पर आर्यन, अभिषेक, राहुल, अनीश, दीपांकर, आदित्य, विक्रम, आलोक, कुंदन, बादल, आनंद, राहुल, विष्णु, अभिमन्यु, हिमांशु की सुंदर प्रस्तुति रही.  हम फौजी हैं देश की धड़कन- की प्रस्तुति आकाश, बबलू, निखिल, आनंद, शुभम, मुरारी और शांतनु ने की. काला चश्मा की प्रस्तुति माधव, राजीव, मुकेश, विकास, उत्सव आदि ने की.
    सांस्कृतिक कार्यक्रम 1:00 बजे से लेकर के शाम के 7:00 बजे तक चलता रहा. कार्यक्रम की समाप्ति पर स्कूल के निदेशक मानव सिंह ने एक बड़ी घोषणा की जिसमें उन्होंने बताया 1 जनवरी से पढ़ने वाले सभी छात्राओं को उसके स्कूल  शुल्क में 25% की छूट दी जाएगी. ऐसा उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को सफलता प्रदान करने के लिए किया है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...