06 दिसंबर 2016

'बाबा साहेब अंबेदकर अपने आप में एक विचार थे': मनाई गई पुण्यतिथि

भारत के संविधान निर्माता बी.आर. अंबेदकर की पुण्यतिथि के मौके पर जिले भर के कई संस्थाओं में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया गया.
मधेपुरा जिला मुख्यालय में समाहरणालय परिसर स्थित बाबा
साहब की प्रतिमा पर मधेपुरा के जिला पदाधिकारी मो. सोहैल ने माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर नरेश पासवान, समाज सेवी शौकत अली जवाहर राम समेत कई अन्य गणमान्य लोग और वरीय पदाधिकारी मौजूद थे.
          दूसरी तरफ भारत रत्न डॉक्टर बी. आर. अम्बेदकर की 60वीं पुण्यतिथि परिनिर्माण दिवस के रुप मे स्थानीय अम्बेदकर कल्याण छात्रावास मे अधीक्षक डॉ. जवाहर पासवान की अध्यक्षता मे मनाई गई. परिनिर्माण दिवस का उद्घाटन करते हुए टी पी कालेज के प्राचार्य प्रो. एच.एल. एस.  जौहरी ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेदकर अपने आप में एक विचार थे. उनके सपनो को साकार करने के लिये उनके विचारो को ज़मीन पर उतारने की ज़रूरत है. डॉ. जवाहर पासवान ने कहा कि बाबा साहेब का जीवन संघर्ष के बीच मुकाम हासिल करने का प्रमाण है. इस कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन राहुल कुमार ने किया.
          जिला मुख्यालय के जन अधिकार पार्टी कार्यालय में भी बाबा साहेब अंबेदकर को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. जन अधिकार पार्टी (लो.) के जिलाध्यक्ष मोहन मंडल की अध्यक्षता में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में अखिलेश यादव, मो० अलाउद्दीन, राम कुमार यादव, देवाशीष पासवान, शैलेन्द्र कुमार, सीताराम यादव, हिमांशु शेखर, रौशन कुमार बिट्टू समेत कई दर्जन नेता तथा कार्यकर्ता मौजूद थे.
     इसके अलावे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने भी बी. आर. अम्बेदकर की  पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. जिले में अन्य कई जगह से अम्बेदकर की  पुण्यतिथि मनाए जाने के समाचार हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...