10 दिसंबर 2016

मधेपुरा: ठंढ और बीमारी से एक ही प्रखंड में तीन मौतें

दो-तीन दिनों से लगातार तेज पछुआ हवा चलने से ठण्ड में काफी वृद्धि हो गई है और अब तो मधेपुरा में ठंढ जानलेवा भी साबित हो रही है और एक ही प्रखंड में तीन मौतों के समाचार हैं.
जिले के घैलाढ़ प्रखंड में ठंढ के कहर के बाद शनिवार को घैलाढ़ पंचायत के रामनगर गाँव के वार्ड नं0-12 के तीन व्यक्ति की मौत हो गई.
बताया गया कि मृतक गरीब साह (उम्र 32) वर्षीय युवक स्वस्थ अवस्था में थे. अपने घर की ढलाई करने के लिये कुछ घरेलू काम कर रहे थे कि अचानक पेट में तेज दर्द उठा. जब तक में परिवार को इस की सूचना मिली तब तक में उनकी मौत हो गईं. वहीँ मेथड सादा (55 वर्षीय) सुबह शौच कर घर आये और हाथ पांव सेकने के लिए अलाव जला कर सेंक ही रहे थे कि अचानक गिर गए. उनकी भी मौत उसी वक्त हो गई.  तीसरी घटना में सत्य नारायण रजक कुछ दिनों से बीमार हालत में थे. लेकिन इस ठण्ड की कहर उसे भी नही बक्शा  और इन्हे भी अपने चपेट में ले लिया.
  मृतक गरीब साह की पत्नी का रो रो कर बुरा हाल था. उसके पाँच छोटे-छोटे बच्चे हैं. मृतक घर में कमाने वाला अकेला व्यक्ति था. परिवार के सामने भरण-पोषण की समस्या आ गई है. मौके पर अंचलाधिकारी सतीश कुमार भी पहुंचे थे.
(रिपोर्ट: लालेंद्र कुमार)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...