14 नवंबर 2016

‘इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यूं है?’: पर परेशान लोगों को पहुंचाई राहत

मधेपुरा जिले में बैंकों में लोगों की परेशानी कॊ देखते हुए आज कुछ संगठनों ने बैंक परिसर में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए निःशुल्क चाय और पानी की व्यवस्था की.

जी पुरवैया, मधेपुरा टाइम्स और श्रीकृष्ण सेना के जिला अध्यक्ष राहुल यादव के साथ आईरा पत्रकार संगठन ने मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित स्टेट बैक मॆन ब्रांच परिसर में  बैंक और ATM में लम्बी कतार को देखते हुए जन सरोकार के तहत चाय और पानी की व्यवस्था की. वही परेशान लोगो ने सुविधा मिलने पर उक्त कार्य क्रम कॊ सराहनीय क़दम बताया. कई लोगों ने कहा कि इस तरह का कार्यक्रम पहले होना चाहिए था. इससे खासकर लोगो कॊ खुल्ले पैसे नही होने के कारण चाय और पानी निःशुल्क मिल रहा है. यह एक मधेपुरा ही नही पूरे देश मॆ मिशाल कायम  हो रहा है.
     भीड़ का हिस्सा बने लोग पीएम मोदी के काले धन पर सर्जिकल स्ट्राइक कॊ लेकर काफी खुश दिख रहे थे. इस मौके पर समाज सेवी राहुल यादव ने कहा कि उक्त पहल से जहा लोगो कॊ हो रहे परेशानी से निजात मिलेगा, वहीँ मानवता के आधार पर भी उक्त कार्यक्रम करना चाहिए, ताकि मधेपुरा से एक सुन्दर संदेश जा सके और अन्य शहरो मॆ इस तरह के कार्यक्रम हो सके. इससे लोगों कॊ तत्काल समस्या से निजात मिल सकेगी. एक सवाल के जवाब मॆ राहुल यादव ने कहा कि PM मोदी तो लोगों से 50 दिनों की मोहलत माँग रहे हैं, पर मधेपुरा के लोग तो 100 दिन देने कॊ भी तैयार है.
      इस बावत भारतीय स्टेट बैक के ब्रांच मैनेजर संजय कुमार कर्ण ने कहा कि मधेपुरा टाइम्स और जी पुरवैया ने अच्छी पहल की है, उनका संदेश और जिले मॆ जायेगा और वहाँ के लोगो कॊ भी कुछ राहत मिलेगी. शाखा प्रबंधक ने जानकारी दी यहाँ के लोगों की परेशानी कॊ देखते हए हमने रूपये एक्सचेंज के लिए 7 काउंटर बनाए हैं. जिससे लोगों कॊ परेशानी ना हो. स्टेट बैंक  प्रबन्धक ने कहा कि कल हमारे तरफ़ से भी निःशुल्क पानी की व्यवस्था होगी और अपने ग्राहक के लिये बैठने के लिये कुर्सी की व्यवस्था हम ने पहले से कर रखी है.  मधेपुरा टाइम्स के माध्यम से उन्होंने तमाम जनता से सहयोग करने की अपील की है. उनका कहना था कि ATM में बड़े  नोट नही रहने के कारण रूपये जल्द ख़त्म हो जाते हैं.  मधेपुरा  मॆ उनके तीन ATM है और सभी कॊ देखना पड़ता है और एक आदमी ही है जो सब जगह पैसा ATM मॆ रूपये डालते हैं. इस कारण कभी-कभी देर हो रही है. इसलिये आप संयम से काम लें.  हम आप के साथ हैं.
(Report:  Mahtab Ahmad)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...