17 नवंबर 2016

‘राधे-राधे’: भागवत महाकुंभ कथा वाचन में उमड़ रही भारी भीड़


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत के सार्वजनिक दुर्गा मंदिर परिसर में 9 नवंबर से 19 नवंबर तक चलने वाले  श्री भागवत कथा महाकुंभ में भीड़ उमड़ रही है.
सर्वधर्म समन्वय सनातन भागवत परिवार वृंदावन के तत्वावधान में दिग्घी स्थित सावॅजनिक दुर्गा मंदिर परिसर में प्रत्येक दिन संध्या 5:00 बजे से 9:00 बजे तक श्री भागवत महाकुंभ कथा वाचन चल रहा है. कथा का वाचन व्यास  सरल संत श्री नारायण दास जी महाराज कर रहे हैं. आसपास के गांव  सहित  सभी युवा,  बुजुर्ग, महिलाएं भागवत महाकुंभ की कथा को सुनने के लिए पहुंच रहे हैं.
कथावाचक व्यास सरल संत श्री नारायण दास जी महाराज अपनी वाणी से श्रद्धालुओं के बीच भागवत पानी की वर्षा कर रहे हैं. महाराज ने बताया कि सत्य की राह पर चलकर ही मनुष्य मोक्ष की प्राप्ति कर सकता है. इस आवागमन की मुक्ति का एक मात्र साधन मोक्ष और मनुष्य योनि में जन्म लेने का कारण यही है कि आप ऐसे कर्म करो जिससे इस आवागमन से मुक्ति मिले. सत्य की राह पर चलकर ही मोक्ष प्राप्त किया जा सकता है. इस भागवत कथा महाकुंभ में श्री कृष्ण जन्मोत्सव, रावण वध आदि की झांकी भी प्रस्तुत की जा रही है जिसे देखकर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. भागवत महाकुंभ को लेकर सेवानिवृत्त अशोक सिंह, पैक्स अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, सरपंच विवेकानंद सिंह, अरुण यादव, धनश्याम सिंह, संजय सिंह, सुरेश सिंह, पिंटू सिंह, रोशन रितेश आदि ने कहा कि यह आयोजन दिग्घी के लिए एक ऐतिहासिक क्षण जैसा है. इससे हमारे पंचायत के वासी गौरवान्वित महसूस करते हैं साथ ही साथ भागवत कथा को सुनकर लाभ प्राप्त करते हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...