03 नवंबर 2016

चाइना बॉर्डर पर तैनात मधेपुरा के सैनिक संपत्ति विवाद में लगाई प्रशासन से गुहार

मधेपुरा जिले के गम्हरिया निवासी और वर्तमान में अरूणाचल प्रदेश में चाइना बॉर्डर पर कार्यरत एक लांस नायक ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई.
अनिकेत आनंद आज अपने परिवार के साथ मधेपुरा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के पास न्याय के लिए गुहार लगाई. अनिकेत का कहना है कि वे मौखिक बंटवारे के तहत रह रहे हैं, पर उनकी अनुपस्थिति में मौके का फायदा उठाकर राजेश भगत और रितेश भगत ने उनके अधिकार क्षेत्र के घर में ताला मार दिया. उन्होंने कहा कि राजेश भगत और रितेश भगत फर्जी किरायानामा लोगों को दिखलाते हैं. पीड़ित सैनिक ने जिला प्रशासन से उनके दखल-कब्जे वाले घर का ताला खुलवाने को प्रशासन से अपील की.
          मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने लांस नायक से पूरी जानकारी ली. जिलाधिकारी ने बताया कि इनका चचेरे भाई से संपत्ति विवाद का मामला है जिसके सम्बन्ध में न्यायालय में टाइटल सूट लंबित है और वहीँ से फैसला होना है. घर में ताला मारने और कागजात बंद रहने के सम्बन्ध में उन्होंने सदर एसडीओ और एएसपी को मौके पर जाकर जांच कर विधि सम्मत कार्यवाही करने को कहा है. जबकि पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने भी कहा कि संपत्ति विवाद का मामला है और सक्षम न्यायालय के फैसले का ही इन्तजार करना होगा.
          उधर निर्देश पर मधेपुरा के सदर एसडीओ संजय कुमार निराला और एएसपी राजेश कुमार मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से बातचीत की और निष्कर्ष निकालना चाहा. एसडीओ श्री निराला ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर वे जांच करने आये थे. यहाँ आकर दोनों पक्षों से बात की तो दखल कब्जे वाली कोई बात नहीं मिली. पीड़ित पक्ष घर से अपना सामान निकलने को तैयार हो गए हैं और मामला न्यायालय में लंबित है.
(Report: Murari Singh-Madhepura with Diction Raj-Gamhariya)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...