26 नवंबर 2016

'पापा, अब न पीओ शराब होगी हमसब की जिंदगी ख़राब': मद्य निषेध दिवस पर रैलियां

मद्य निषेध दिवस पर आज मधेपुरा जिला मुख्यालय समेत अन्य प्रखंड स्तरों पर भी नशा के विरोध में जागरूकता हेतु विभिन्न रैलियां निकाली गई.
रैलियों में अधिकांश जगह छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया और नशा विरोधी तख्तियों और स्लोगनों के माध्यम से उन्होंने लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया.

मधेपुरा में जहाँ जिला लोक शिक्षा समिति के सौजन्य से भव्य रैली निकाली गई वहीँ मुरलीगंज प्रखंड में मद्य निषेध दिवस के अवसर पर शनिवार को भुवनेश्वरी मुरहो उच्च माध्यमिक विद्यालय  के प्रधानाचार्य भोपाल यादव के अगुवाई मे स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा मद्य निषेध जागरूकता रैली निकाली गई. रैली में छात्र छात्राओं ने मद्य निषेध के प्रति जागरूकता नारे बैनर के साथ लोगों को नशीले पदार्थो का सेवन करने की संकल्प लेने हेतु प्रेरित करने का प्रयास किया गया.

    भू मुरहो के प्रधानाचार्य भोपाल यादव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नशा मनुष्य के विनाश  का सबसे बड़ा कारण है. जो इसका आदी हो जाता है वह अपने साथ-साथ अपने परिवार वालों के लिए भी परेशानी का शबब बन जाता है. इसके कई उदहारण आप अपने आसपास ऐसे देख सकते हैं. नशे की लत से व्यक्ति अपना सब कुछ बर्बाद कर देता है. मद्य निषेध दिवस के अवसर पर सभी लोगों को नशे का सेवन करने का संकल्प लेना चाहिए. साथ ही अन्य लोंगों को इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए.

   रैली में छात्र छात्राओं ने मदिरा पान जहर समान, पिएंगे शराब होगा स्वस्थ ख़राब,नशा छोड़े जिंदगी से नाता जोड़े, पापा अब पीओ शराब होगी हमसब की जिंदगी ख़राब जैसे कई नशा विरोधी नारों से लोगों में  जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...