07 नवंबर 2016

सुपौल: अर्घ्य देने के दौरान तालाब में डूबने से तैराक युवक की मौत

सुपौल जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 19 स्थित भेलाही मुहल्ला में सोमवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान एक युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गयी.
मृत युवक की पहचान भेलाही ब्राह्मण टोला निवासी स्व रंजीत मिश्र उर्फ नीलम मिश्र के 24 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार मिश्र के रूप में की गयी है. युवक के डूबने की जानकारी मिलते ही उक्त घाट पर छठ पर्व का उत्साह मातम में बदल गया. परिजनों के चीख-पुकार से छठ घाट पर कुछ देर के लिए अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया.
    युवक के डूबने की सूचना पर पहुंची सदर पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से युवक को तालाब से बाहर निकाला और आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उपस्थित चिकित्सक द्वारा युवक को मृत घोषित कर दिया गया. युवक के डूबने की खबर सुन कर सदर अस्पताल परिसर में लोगों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा था. एहतियातन सदर एसडीओ एनजी सिद्दीकी, सदर एसडीपीओ वीणा कुमारी, सदर थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव पुलिस बलों के साथ मौके पर कैंप कर रहे थे.
     जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए रोशन कुमार मिश्र अपने परिजनों के साथ अमरनाथ ठाकुर तालाब पर बने घाट गया था. अर्घ्य देने से पूर्व नहाने के क्रम में गहरे पानी में चले जाने के कारण रोशन डूब गया. लाउडस्पीकर के शोर और लोगों की भीड़ की वजह से बनी गहमा गहमी के माहौल के बीच किसी ने भी रोशन को डूबते नहीं देखा. हालांकि परिजनों की मानें तो रोशन की गिनती एक अच्छे तैराक के रूप में की जाती थी. करीब दस मिनट बाद साथ नहा रहे कुछ लोगों ने रोशन को ढ़ूंढ़ना शुरू किया. इस दौरान पुलिस सहित प्रशासन को रोशन के डूबने की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा दिया गया. वहीं सदर अस्पताल में मृत युवक के दर्जनों साथियों ने शव का पोस्टमार्टम करने से मना करते हुए शव को ले जाने लगे. लेकिन मौके पर मौजूद एसडीओ व एसडीपीओ के समझाने के बाद सभी युवक शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी हुए. रोशन की मौत के बाद पूरे भेलाही मुहल्ले में शोक की लहर दौड़ गयी है.                               
     सदर थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने कहा कि छठ घाट पर डूबने से युवक की मौत हुई है. पुलिस इस मामले में यूडी केस अंकित कर शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है मामले की छानबीन की जा रही है.
(Ashok Yadav, Sub-Editor)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...