20 नवंबर 2016

मुरलीगंज में भूमि विवाद में हुई मारपीट में एक की पटना में इलाज के दौरान मौत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानांतर्गत रामपुर गांव के वार्ड नंबर 4 में भूमि विवाद को लेकर शुक्रवार को दो पक्षों में हुई मारपीट में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की पीएमसीएच में मौत हो गई. 
घटना में घायल रामपुर गांव वार्ड नंबर 4 निवासी रमेश कुमार साह को घायल अवस्था में मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था जहाँ से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया था. पर स्थिति गंभीर देखते हुए वहां से भी उन्हें  पी एम सी एच पटना बेहतर इलाज के लिए भेजा गया. पर कल शाम इलाज के दौरान रमेश की मृत्यु हो गई. उसका पार्थिक शरीर पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया गया.

क्या है मामला?: दिनांक 18 11.2016 को मुरलीगंज प्रखंड के रामपुर पंचायत वार्ड नंबर 4 निवासी रामदेव साह ने मुरलीगंज थाना अध्यक्ष के नाम एक आवेदन दिया था, जिसमें आरोप लगाया कि राजन महतो, उमेश महतो, श्री प्रसाद महतो, चंद्र किशोर महतो, रमेश महतो, लालचंद महतो, नुनु लाल महतो, जहनी देवी और प्रमिला देवी ने लाठी डंडे एवं लोहे के रॉड से मेरे पुत्र रमेश कुमार साह  को अपने  खेत में  लार रखने के समय मार-मारकर जख्मी कर कर दिया. उसी क्रम में मेरी पत्नी यशोदा देवी के माथे पर भी चोट लगी. मेरा छोटा पुत्र उमेश महतो जो मुरलीगंज बैंक मैं ₹20000 जमा करने जा रहा था हो हल्ला होने पर वह भी खेत की तरफ दौड़ा. मारपीट के दौरान उसके जेब से  भी ₹20000 निकाल लिए गए. हो हल्ला सुनकर ग्रामीण जब वहां पहुंचे तो राजन महतो और उमेश महतो एवं उसके साथ आये सभी लोग मौका-ए-वारदात से भाग गए और जाते जाते जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे.
    रामदेव साह के आवेदन पर मुरलीगंज थाना कांड संख्या 308 / 16 दर्ज कर राजन महतो और उमेश महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस आशय की जानकारी प्रभारी थाना अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह ने दी और बताया कि दूसरे पक्ष से प्रमिला देवी उम्र 55 वर्ष पति श्री प्रसाद महतो ने भी थाने में आवेदन दिया था 18 / 11/ 2016 को ही उसमें भी प्रमिला देवी ने इस बात का उल्लेख किया था कि उसके सर से  में भी चोट आई है और सर फट गया है. प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया मामले की जांच की जा रही थी इसी बीच रमेश कुमार साह पिता रामदेव साह की मौत हो जाने से स्थिति तनावपूर्ण हो जाने पर हम रामपुर में है. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...