09 नवंबर 2016

पति ने चाकू घोंप कर की पत्नी की हत्या, फिर खुद भी घोंपी

सुपौल जिले के भीमपुर थाना क्षेत्र के चापीन गांव में एक सनकी पति ने आपसी बहस के दौरान पत्नी के पेट में चाकू घोंप दिया. चीखने- चिल्लाने की आवाज पर पहुंचे पडोसियों को देखकर उसने भी अपने पेट में चाकू घोंप लिया.
पड़ोसियों द्वारा दपंति को सदर अस्पताल सुपौल लाया गया. जहां डॉक्टरों की टीम ने पत्नी को मृत घोषित कर दिया. जबकि पुलिस अभिरक्षा में पति का ईलाज कराया जा रहा है.

दपंति में होता रहता था विवाद: घटना संबंध में 45 वर्षीया मृतका रूबेदा खातून के आठ वर्षीय पुत्र कामिल मंसुरी ने बताया कि उसके अब्बू और अम्मी खेत में काम कर मंगलवार की शाम को घर लौटे थे. दोनों के बीच आपस में बहस होने लगी. हल्ला-गुल्ला सनुने के बाद गांव के हाफीज ने दोनों को समझा बुझा कर झगड़ा शांत करवाया और दोनों को अलग करते बच्चों के साथ महिला को सोने के लिए पड़ोसी मुराद के घर भेज दिया. 
बताया जाता है कि रात्रिकाल सनकी समशुल मंसुरी अपने पत्नी व बच्चों को समझा बुझा कर घर ले आया जहां दूसरे कमरे में बच्चों को सुलाने के बाद घर के किवाड़ को अंदर से बंद कर इस घटना को अंजाम दिया गया. मृतका के पुत्र ने बताया कि मां के चिल्लाने की आवाज पर उसने शोर मचाया और ग्रामीणों के सहयोग से घर का दरवाजा खोल कर देखा तो पाया कि उसके माता पिता लहूलुहान अवस्था में जमीन पर पड़ा हुआ है. वहीं दोनों के पेट मे चाकू घोंपा हुआ है.

सनकी प्रवृत्ति का है समशुल: ग्रामीणों की मानें तो घटना को अंजाम देकर खुद को जख्मी करने वाला समशुल मंसुरी सनकी प्रवृत्ति का है. बताया जाता है कि इससे पूर्व भी वह अपनी पहली पत्नी से जन्मे तीन पुत्रियो में दो की हत्या कर चुका है. दूसरी बीवी व मृतका से बराबर झगड़ा झंझट करने तथा जान से मारने की धमकी दिया करता था. इसी वजह से तथा समाज मे असहज रवैया अपनाते के कारण गांव के लोग भी उससे परहेज करते थे. समशुल मूल रूप से छातापुर थानान्तर्गत फतेहपुर निवासी है जो शादी के बाद दूसरी बीवी के साथ चापीन वार्ड नंबर 13 स्थित अपने ससुराल में रहता था जिनसे चार संतान हैं. हृदय विदारक इस घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.
डीएसपी त्रिवेणीगंज चंद्रशेखर विद्यार्थी ने बताया कि मामले की प्रारंभिक छानबीन  के बाद ही प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी. हालांकि पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसके परिजनों को सौंप दिया है.
( Ashok yadav, Sub-Editor)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...