13 नवंबर 2016

बड़े नोट पर सरकार के बैन पर परेशान भीड़ क्या सोचती है? जाने सच (देखें वीडियो)


₹ 500 और 1000 के नोट पर बैन क्या लगा, चारों तरफ कोहराम सा मच गया. बैंकों और एटीएम पर बेकाबू भीड़, दुकानों में सन्नाटा, चारों तरफ सिर्फ सरकार के फैसले की ही चर्चा.
किसी ने फैसले को सराहा तो किसी ने गलत बताया. आम आदमी क्या सोचता है सरकार के इस फैसले पर. क्या टीवी और इंटरनेट के पास बैठकर जो संपन्न लोग सोचते हैं, क्या वही आम आदमी भी सोचता है?
    मधेपुरा टाइम्स ने इस बिंदु पर सीधे जाकर परेशान भीड़ से पूछा, ‘बड़े नोट बैन पर मोदी सरकार का फैसला कितन सही मानते हैं? हमने पहले ही लोगों को आगाह किया कि एक-दूसरे का सुनकर नहीं बोलें, आपके मन के अन्दर से जो बात निकलती है वही हमारे लाखों पाठकों तक पहुंचाएं. हमने परेशानी का मुद्दा भी उठाया और उन्हें एहसास दिलाने की कोशिश भी की कि क्या इतने बड़े लाइन में लगकर आप परेशान नहीं है?
    पर सबों का जवाब एक ही था, सरकार का फैसला बिलकुल सही है, कुछ परेशानी भले है, पर ये परेशानी जल्द ख़त्म हो जायेगी. काला धन पर सरकार की बड़ी चोट है. सरकार से अनुरोध है कि एटीएम में जल्द रूपये डलवायें. पर सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है. काला धन रखने वाले अधिक परेशान हो रहे होंगे, उससे हम खुश है. अमीर और गरीब के अंतर में कमी आएगी और एक संतुलन आएगी. हम परेशानी ख़ुशी से झेलने को तैयार हैं.
(राय मधेपुरा के लोगों की है. वीडियो देखें कि और क्या कहा लोगों ने. यहाँ क्लिक करें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...