01 नवंबर 2016

‘जातीय या धार्मिक विद्वेष की खबर से बचें और समाजहित में न्यूज कवरेज करें’

किसी ख़ास व्यक्ति या उनके गिने-चुने समर्थकों को खुश करने के लिए अथवा जातीय या धार्मिक विद्वेष बढाने वाली खबर का संकलन या प्रकाशन समाजहित में नहीं है.
समाचार पत्र का उद्येश्य जनहित से जुड़ी ख़बरें या फिर समस्या का निदान होना चाहिए, न कि टीआरपी बढ़ाने के लिए.
          मधेपुरा टाइम्स समूह के मुख्य रिपोर्टरों की बैठक में उपस्थित सम्पादकीय टीम के सदस्यों वरीय पत्रकार रूद्र नारायण यादव, डॉक्टर आई. सी. भगत, कुमार शंकर सुमन, राकेश सिंह आदि ने न्यूज की क्वान्टिटी नहीं बल्कि  किसी भी सूरत में क्वालिटी बरक़रार रखने की जरूरत पर बल दिया. टाइम्स कार्यालय में हुई बैठक में भारत के पहले जिला स्तरीय न्यूज पोर्टल के अबतक के सफ़र की उपलब्धियों और विशिष्ट कवरेज का वीडियो बड़े स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया. बैठक में मधेपुरा टाइम्स को खबर के मामले में हाल के दिनों में मिली धमकियों और पूर्व से लेकर अबतक अधिकारियों के द्वारा कराये गए मुकदमों की निंदा की गई और विश्वास जताया गया कि बेख़ौफ़ और निष्पक्ष खबर पाठकों तक पहुंचाने के रास्ते में आई मुश्किलों का सामना डट कर करने को तैयार हैं.

हीरो ने किया हीरो को गिफ्ट से सम्मानित: कोसी में टू-व्हीलर के सबसे बड़े विक्रेता मधेपुरा के हीरो शोरूम ने दिवाली-छठ के अवसर पर बेहतरीन कवरेज के लिए मीडिया के हीरो मधेपुरा टाइम्स के सभी सदस्यों को आकर्षक गिफ्ट से सम्मानित किया. हीरो शोरूम के प्रोप्राइटर अशफाक आलम ने कहा कि मधेपुरा टाइम्स के रूप में कोसी में एक बेहतरीन काम की शुरुआत हुई थी जो आज देखते ही देखते इलाके को कई मामलों में अंतर्राष्ट्रीय पटल पर ला दिया है. हमारी शुभकामनाएं हमेशा इस चैनल के साथ है.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...