07 नवंबर 2016

'नदी में नप का कचरा अधिक होने के कारण घरों पर मनाया छठ?': सांसद मुरलीगंज में

छठ पर्व के अवसर पर मधेपुरा जिले के मुरलीगंज पहुंचकर सांसद पप्पू यादव द्वारा घाट पर मनाए जा रहे छठ को देखा और लोगों द्वारा पारंपरिक व्यवस्था से दूर हटकर  छठ मनाने की प्रक्रिया के बारे में मुरलीगंज के गणमान्य लोगों से बातचीत की.
उन्होंने जब पूछा कि परंपरागत तरीके को छोड़कर इस तरह छठ मनाने के क्या कारण है तो कई लोगों ने बताया कि नदी मे नप का सारा कचरा  फेंका जाता है, जिसके कारण नदी का जल काफी दूषित हो चुका है. जब तक इस व्यवस्था में बदलाव नहीं लाया जाएगा तब तक  बेंगा नदी में छठ मनाना सभव नहीं होगा. रविंद्र साह द्वारा नदी के सौंदर्यीकरण पर सांसद मद से खर्च किए जाने की बात उठाई जिस पर सांसद ने अपनी सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि सहरसा का मत्स्यगंधा की तरह हम इसके सौंदर्यीकरण पर अवश्य खर्च करेंगे. साथ ही  साथ विवाह भवन के  लिए भी संसद मद से  निर्माण पर अपनी सहमति व्यक्त की और कहा कि आप लोगों के साथ और सहयोग चाहिए.
     इस मौके पर सांसद ने छठ का प्रसाद किशोर कुमार चौधरी उर्फ़ मुन्ना चौधरी के आवास पर ग्रहण किया. वहां लोगों ने यहां व्यवसायी  के हित के लिए रैक प्वाइंट की मांग की सांसद के पास रखी. जिस पर सांसद ने कहा कि हम सकारात्मक प्रयास  अवश्य करेंगे.
     एन डी टी वी पर केन्द्रीय सूचना एवं प्रशासन मंत्रालय द्वारा 24 घंटे के प्रसारण रोक पर कहा कि विचार  और अभिव्यक्त की स्वतंत्रता का हनन है.  इस प्रकार का रोक हमारे  अनुसार न्यायोचित नही है. इस बात के लिए मैं मोदी जी से  बात करूँगा. इस मौके पर रविंद्र साह, युवा शक्ति  प्रखंड़ अध्यक्ष प्रशांत यादव, दिनेश मिश्र, कालेन्द्रर यादव, रामजी साह, बंबू पंसारी, अभिलाष चौधरी, सुजीत कुमार शास्त्री, किशोर कुमार चौधरी उर्फ मुन्ना चौधरी, राजेश कुमार रमण, रमेश भगत, आलोक सर्राफ, उदय चौधरी, बबलू शर्मा, अशोक यादव, जय जय राम यादव, राजीव कुमार, पप्पू भगत, जय कुमार भगत, भालचंद यादव आदि मौजूद थे.
(Report: Sanjay Kumar)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...