22 नवंबर 2016

पंचायत समिति की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में पंचायत समिति की एक सार्थक बैठक प्रखंड प्रमुख चंद्र कला देवी की अध्यक्षता में आज दिन में प्रखंड कार्यालय के सभा भवन में हुई.
बैठक की समीक्षा करते हुए आंगनबाड़ी सेविका द्वारा मृत्यु और जन्म प्रमाणपत्र दिए जाने के सवाल पर महिला पर्यवेक्षिका ने जेएसएस द्वारा दोनों का फार्म नही दिये जाने की बात कही. जिसके बाद सदन ने बीडीओ को जेएसएस से स्पष्टीकरण पूछने को कहा गया. वहीँ सदन ने समीक्षा के दौरान महसूस किया कि सदन की बैठक में अधिकारी नही आते हैं और जानबूझकर किसी प्रतिनिधि को भेज देते हैं. सदन में प्रतिनिधि शिरकत नही कर सकते हैं आगे से इस बात का ध्यान रखा जाय. सदन अनुपस्थित सीओ जय जय राम यादव, थानाध्यक्ष बीडी पंडित , सीडीपीओ अनिता कुमारी, चिकित्सा पदाधिकारी आनंद भगत, बीपीआरओ सतीश कुमार सिंह, जेई बिजली आशीष कुमार, जेई मनरेगा और वीआरपी सिंहेश्वर से स्पष्टीकरण पूछकर कारवाई के लिए उच्च अधिकारी को लिखेगा.
    शिक्षा की गिरती व्यवस्था को दुरुस्त करने के भवानीपुर के मुखिया प्रमोद मिश्र ने कहा कि पंचायत के सभी विद्यालयों के प्रतिनियुक्त शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति खत्म कर दिया जाए या विद्यालयों में नये शिक्षक की व्यवस्था की जाय तथा अभद्रता करने वाले शिक्षक पर कारवाई की जाय. एमडीएम प्रभारी मुकेश कुमार से सदन ने पुछा जब कोई अधिकारी विधालय का निरीक्षण करते हैं तो 30 बच्चे ही पाये जाते हैं , जबकि एमडीएम के रजिस्टर पर 80 से 100 हाजरी बना रहता है. यह विरोधाभास क्यों?  अन्य कई सवाल बैठक में उठाये गए. मौके पर पंसस मनोज सादा, शंभू मंडल, निलू देवी, लक्ष्मण ऋषिदव, नुनुदाय देवी, संजू देवी, माधव कुमार आजाद, उषा देवी, जयकांत कुमार, मुखिया  पुनम देवी, रामप्रसाद शर्मा, पप्पू यादव,  किशोरी  प्रसाद सिंह, संजय ऋषिदेव, पिंकी देवी, मोहनी देवी, सुमित्रा देवी, शेखर गुप्त, पीओ प्रमोद प्रियदर्शी, एमओ नरेश जायसवाल,  प्रखंड पशु चिकित्सक श्वेता कुमारी, बीईओ यदुवंश प्रसाद, टीभीओ सुरेन्द्र प्रसाद साह, एलईओ मीना कुमारी, बीएओ संजय कुमार सिंह,  सुशांत ठाकुर आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...