27 नवंबर 2016

डीएम की सहृदयता: सफाईकर्मियों को रिक्त पदों पर बहाल करने का निर्देश

मधेपुरा में सफाईकर्मियों ने शनिवार को समाहरणालय में आधिकारियों के कार्यालय के आगे मैला और गंदा फेंकने का जो अशोभनीय कृत्य किया वह निन्दनीय है.
फिर भी मधेपुरा डीएम मो. सोहैल ने सहृदयता का परिचय देते हुए सभी हदें पार कर देने वाले सफाईकर्मियों को रिक्त पदों पर बहाल करने का निर्देश नगर परिषद् को दिया.
       डीएम मो० सोहैल ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से हड़ताल पर चल रहे सफाईकर्मियों के लिए नगर परिषद् बोर्ड को ही निर्णय लेना है, जबकि नगर परिषद् के वार अपनी जिम्मेवारी नहीं निभाने के कारण इसका असर जिला प्रशासन पर भी पड़ रहा है. जिसका नतीजा सफाईकर्मियों का निम्नस्तरिय प्रदर्शन रहा.

डीएम के पहल पर नगर विकास के डायरेक्टर से हुई वार्ता :-  डीएम  श्री सोहैल ने बताया कि डायरेक्टर नगर विकास से सफाईकर्मियों की मांगों के विषय में वार्ता किया गया. वार्ता सकारात्मक रही. उन्होंने नगर परिषद् बोर्ड को इस विषय में बोर्ड की बैठक कर रिक्त पदों के विरुद्ध सफाईकर्मियों की नियमित नियुक्ति कर लेने का निर्देश दिया है. इसकी सूचना चेयरमैन को भेज दिया गया है.  
                                         
दोनों पक्षों में हुआ समझौता :-   मामले में डीएम ने कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद् और अखिल भारतीय सफाई मजदूर कॉंग्रेस के द्वारा एक एक प्रतिवेदन डीडीसी मिथिलेश कुमार के द्वारा उपलब्ध कराया गया. सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष बिन्देश्वरी मल्लिक के साथ वार्ता किया गया. सभी पहलूओं पर विचार के बाद मामला सुलझा लिया गया है.


उधर मधेपुरा सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने आज देर शाम बताया कि अभी तक किसी तरह के एफआईआर दर्ज करने का कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...