10 नवंबर 2016

प्रेम-विवाह के बाद पति ने लिया यू-टर्न, पत्नी ने खिलवाई पति को जेल की हवा

मधेपुरा में प्रेम विवाह के बाद प्रेमी पति और उसके घर वालों ने लिया यू टर्न और दहेज के लिए पत्नी को मैके भेजा तप प्रेमिका पत्नी ने नहले पे दहला मारते हुए प्रेमी पति को खिलवाई हवालात की हवा.
जानकारी के अनुसार कुमारखंड के ही रहटा वार्ड नंबर 12 के ही संदीप साह अपने पड़ोस के ही काजल कुमारी के साथ प्रेमालाप करते पकड़े जाने पर गांव में इस मामले में पंचायत हुई. दोनों ने बताया कि एक साल से दोनों के बीच प्रेमालाप चल रहा है. पंचों ने दोनों पक्षों की सहमति से हिन्दू रिति रिवाज के साथ दोनो प्रेमी की शादी करवा दिया. शादी के बाद 4 माह तक तो सबकुछ ठीक ठाक रहा, फिर प्रेमी पति और उसके परिवार वालों ने एक बाइक और दो लाख रूपये के लिए परेशान करना शुरू कर दिया. फिर नोक-झोक के बाद प्रेमी पति ने उसे मायके भेज दिया. मायके जाने के बाद लड़की के पिता ने इस मामले में पंचायत बुलवाया लेकिन लड़के के घर वालों ने पंचायत की बात नही मानी. अंत में लड़की ने आपने ससुर रमेश साह, देवर रंघीर साह, ननद राधिका देवी, सास सविता देवी के विरूद्ध दहेज के लिए मारपीट करने का आवेदन थाने में दिया.
    थानाध्यक्ष नजीमुल ने बताया कि आवेदन पर कार्रवाई करते हुए मामले में 5 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए कांड संख्या 202 /16 धारा 498 (ए) भादवि की धारा बी /4 दहेज उत्पीड़न अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अनि भुपनाथ झा के नेतृत्व में सस्त्र बल ने आरोपी के घर पर छापा मारकर प्रेमी पति संदीप साह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया तथा अन्य आरोपियों तलाश जारी है.
(Report: Dr. I.C. Bhagat, Sub-Editor)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...