12 नवंबर 2016

श्री श्याम खाटू प्रभु के महोत्सव में खूब झूमे मुरलीगंज के लोग

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत में श्री श्याम खाटू प्रभु का चतुर्थ महोत्सव शुक्रवार को गौतम शारदा पुस्तकालय के प्रांगण में मनाया गया.
इसमें श्याम प्रभु की महाज्योति जलाकर भजन संध्या आयोजित की गई. स्थानीय धार्मिक संस्था श्री श्याम परिवार के सदस्यों द्वारा प्रत्येक वर्ष यह आयोजन गौतम शारदा पुस्तकालय में ही मनाया जाता है.
    इस भक्ति जागरण संध्या में बाहर से आए हुए कलाकारों ने अपने संगीत से भक्तों को का मन मोह लिया. टाटानगर से आए गुलशन बावरा ने बड़े ही मोहक और मधुर भजनों द्वारा श्याम के भक्ति रस को गाकर दर्शकों का दिल जीत लिया. इसके अलावा कोलकाता से आए झाँकी  के कलाकारों ने "भगत के बस में है भगवान "के रिकॉर्डिग  धुन पर  डांस की अनूठी प्रस्तुति की. वहीँ धनबाद से आई रानी मनजीत कौर ने अपने भजनो से खूब वाहवाही लूटी. गणेश वंदना की शुरुआत से धीरज कुमार ने की जो कटिहार से आए थे.
     खचाखच भरे गौतम शारदा पुस्तकालय में श्याम परिवार के सदस्यों ने अपना भरपूर सहयोग दिया इस कार्यक्रम में  दिया. महिलाओं की संख्या भी पुरुषों के बराबर दिखाई दी और  उतने ही उत्साह से वह भी इस भजन संध्या में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रही थी. श्याम परिवार के अध्यक्ष टिंकू अग्रवाल, सचिव  नितेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अमन अग्रवाल ने कहा कि समय से पहले और तकदीर से ज्यादा देने वाले हमारे खाटू के श्याम बाबा ही हैं. इस अवसर पर श्याम  परिवार के सदस्य दीपक शर्मा, नटवर अग्रवाल, सूरज सोनी, हेमंत अग्रवाल, विवेक सर्राफ, सागर भगत के अलावा राहुल नटवर, मनजीत आदि सभी सदस्य हर व्यवस्था पर अपनी निगाह जमाए हुए थे और सुविधा का ध्यान रखे हुए थे. पंडाल एवं लाइट की व्यवस्था शर्मा टेंट हाउस मुरलीगंज द्वारा भव्य तरीके से की गई थी.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...