28 नवंबर 2016

मधेपुरा: जब बंद समर्थकों को देखकर दुकानदारों ने लगा दिया नारा ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ (वीडियो)

मधेपुरा में दोपहर तक भारत बंद का असर काफी कम देखने को मिला.  बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर और ट्रेन रूकवा कर आवागमन बाधित कर दिया पर आमलोगों का समर्थन हासिल करने में असफल दिखे.
पूरे जिले भर से अबतक आ रही ख़बरों के मुताबिक लगभग सभी दुकानें खुली हुई हैं. एक बार तो जिला मुख्यालय में तब अजीबोगरीब स्थिति उत्पन हो गई जब बंद समर्थकों के द्वारा दूकान बंद करने की अपील पर दुकानदारों ने बंद करने से मना करते हुए नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगा दिए.
          जिले भर से मिल रही सूचना के मुताबिक़ अधिकांश जगह भारत बंद बेअसर रहा. हालाँकि कल ही विपक्ष के कई नेताओं ने बैकफुट पर आते इसे भारत बंद नहीं कहकर विरोध प्रदर्शन का नाम दे दिया था. पर जिला मुख्यालय में कल की घोषणा के बाद सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव के जन अधिकार पार्टी के बंद के समर्थन में कूद जाने की वजह में विपक्षी पार्टियों को मधेपुरा में थोड़ा बल मिला और लेफ्ट, कॉंग्रेस तथा जाप ने कई जगह सड़क जाम कर आवागमन बाधित कर दिया. बंद समर्थक नेता घूमघूमकर आक्रोश प्रदर्शन कर केंद्र विरोधी नारे लगते रहे, पर दुकानदारों पर कोई ख़ासा असर नहीं दिखा सके. मधेपुरा शहर में तो एक बार अजीबोगरीब स्थिति तब उत्पन्न हो गई जब बंद समथकों के मामूली दवाब पर ही कई दुकानदार अड़ गए और यह कहते कि प्रधानमंत्री मोदी ने ठीक किया है, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद तक के नारे लगा दिए. मौके की नजाकत भांप कर प्रदर्शनकारियों ने खिसक लेने में ही भलाई समझी. बाजार के कुछ आम लोगों का कहना था कि हम जब परेशानी झेलने को तैयार ही है तो विपक्ष को क्या दिक्कत है. सड़क जाम कर यही लोग तो परेशान कर रहे हैं. जबकि विपक्षी नेताओं और बंद समर्थकों का दावा था कि पूरे देश की जनता परेशान है और हम उनकी परेशानी को देखकर सड़क पर उतरे हैं. सत्ताधारी जदयू ने जहाँ अपने आपको इस बंद और प्रदर्शन से अलग रखा वहीं राजद ने भी अपने को लिमिट रखते हुए सिर्फ नोट बंदी के कारण जनता को हो रही परेशानी के ही खिलाफ सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया.
          समाचार प्रेषण तक लगभग सभी प्रदर्शनकारी घरों की ओर जा चुके थे और आवागमन बहाल हो रही थी. बंद और विरोध से जुड़े वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
(बंद पर और भी रिपोर्ट देर शाम तक)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...