12 नवंबर 2016

मधेपुरा: गोपाष्टमी महोत्सव-2016 में उमड़ रही लोगों की भीड़

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित गोशाला परिसर में आयोजित दस दिवसीय गोपाष्टमी महोत्सव-2016 में बुधवार की संध्या उद्घाटन के बाद से लोगों की भीड़ उमड़ रही है.
कृष्णलीला का शुभ उद्घाटन नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष विजय कुमार विमल ने किया। उन्होंने वृंदावन से आये कलाकारों का स्वागत करते हुआ कहा कि लगता है वृंदावन से साक्षात कृष्ण के दूत मधेपुरा पधारे हैं. कृष्णलीला में बुधवार को प्रथम दिन कृष्ण रास एवं कृष्ण जन्म का मनमोहक मंचन किया गया. कृष्णलीला आगामी सात दिनों तक अनवरत चलेगी जिसमें कृष्ण के विभिन्न लीलाओं का मंचन किया जाएगा. राधा-कृष्ण संगाम के संस्थापक-सह-आयोजन समिति के संयोजक पृथ्वीराज यदुवंशी ने बताया कि महोत्सव में प्रत्येक दिन संध्या छह बजे से प्रति दिन राधा-कृष्ण की भावपूर्वक विधि-विधान से आरती एवं भोग लगाया जाता है जिसमें सभी उपस्थित श्रद्धालुओं को प्रसाद ग्रहण कराया जाता है. श्री यदुवंशी ने बताया कि महोत्सव में कृष्णलीला के अलावे डिजनीलैंड झूला यथा ब्रेक डांस, मिक्की माउस, रेल पटरी वाली झूला, टावर झूला, मौत का कुंआ, नागिन जादू सहित विभिन्न प्रकार के मनोरंजन के इंतजाम किए गए हैं। खासकर बच्चों एवं युवाओं के लिए विशेष मनोरंजन का व्यवस्था है.
       आगे उन्होंने बताया कि महोत्सव के अंतिम दिन 17 नवंबर को फिल्मी गायकों एवं टेलीविजन रियलिटी शो के कलाकारों के द्वारा भव्य सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया है. कृष्णलीला मंचन में मुख्य रूप से संस्थान के संस्थापक स्वामी मिथिलेश कुमार पांडेय के अलावे व्यासजी कमलेश कंचन द्विवेदी, कृष्ण अभिनेता प्रदीप कुमार द्विवेदी, राधा-रानी के रूप में संदीप तिवारी, अष्ट सखियों के रूप में सुदीप, गोविंद, योगेश, शिवम, अभिषेक, हरीश, रामदत्त, कंश अभिनेता के रूप में रोहित शर्मा तथा हास्य कलाकार के रूप में रज्जू त्यागीजी मौजूद रहे.
(नि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...