19 नवंबर 2016

मधेपुरा: दो प्रखंडों में लगी आग ने 7 घरों को किया राख, लाखों की संपत्ति स्वाहा

मघेपुरा जिले में दो प्रखंड में आग लगने से चार लोगों के कुल सात घर जल कर राख हो गए. वहीँ इस आग से लाखों की संपत्ति भी जल कर बर्बाद हो गई.

जानकारी के अनुसार मुरलीगंज प्रखंड के हरिपुरकला पंचायत के तिनकोनमा वार्ड 14 के निवासी धोनी राम के घर आग की लपटें उठते देखा और देखते ही देखते आग ने धोनी राम के दो घर को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया. वहीँ ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए उपलब्ध संसाधन का उपयोग कर आग पर काबू पाया. आग लगने से घर में रखे अनाज, कपड़ा आदि सामान जलकर राख हो गए.  सीओ जय प्रकाश स्वर्णकार, मुखिया विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू यादव आदि घटनास्थल पर पहुंच कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.
 दूसरी तरफ शंकरपुर प्रखंड के सोनवर्षा पंचायत के वार्ड नंबर 11 में अलाव की चिनगारी से लगी आग ने तीन लोगों के 5 घरों को जलाकर राख कर दिया, जिससे लाखों की संपत्ति जल कर बर्बाद हुए हैं. इस अगलगी में मो. कुदुस  के 2 घर, मो. मंजूर का 2 घर तथा मो. जमील का 1 घर जलकर राख हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अलाव की चिनगारी उड़ कर कुदुस के घर में रखे लार के ढेर पर गिरने से आग लग गई. जो देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. शाम 5 बजे की घटना होने के कारण बाजार गये लोग भी वापस घर पहुंच गए थे जिस्सके कारण लोगों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया.
(Report: Sanjay Kumar, Edited by: Dr. I.C. Bhagat)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...