03 नवंबर 2016

मधेपुरा: दलित बस्ती में लगी आग ने लाई कई घरों में तबाही



मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 8 की दलित बस्ती में आज दिन में आग लग जाने से दो दलितों घर पूरी तरह स्वाहा हो गए.

इसके अलावे 6 घरों कोआंशिक रूप से क्षति पहुंची है.
     आग लगने की घटना दिन के दो बजे के आसपास की है. दोपहर का वक्त होने के कारण घर की कामकाजी महिलाएं भी धान के खेतों में थी और पुरुष वर्ग भी इस समय खेत पर ही थे. अचानक घरों में आग लग गई तो हर तरफ लोगों ने दौड़ कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया पर आग इतनी तेजी से फैली कि घर से कुछ भी नहीं  निकाला जा सका. खाने पीने की वस्तु से लेकर पहनने के कपड़े और सभी आवश्यक कागजात भी भी जल कर ख़ाक हो गये. इस आगजनी में  सबसे ज्यादा क्षति प्रियंका देवी पति पप्पू राम एवं दामोदर  राम पे० अशर्फी को हुआ है. घर वालों ने बताया कि आग कैसे लगी हमें भी नहीं पता. प्रियंका देवी ने बताया कि  आधार कार्ड मतदाता पहचान पत्र के साथ-साथ सारे कपड़े भी जल गये, कुछ भी नहीं बचा.  मौके पर वार्ड सदस्य सुजीत कुमार ने बहादुरी का एवं साहस का परिचय देते हुए ग्रामीणों को साथ ले कर आग पर काबू पाया, नही तो  सघन बस्ती में आज सैकड़ों  घर स्वाहा हो जाते.    

        मुरलीगंज अंचलाधिकारी जयप्रकाश स्वर्णकार ने सूचना पाते ही तुरंत अंचल निरीक्षक अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुँच कर आग बुझाने में मदद की और पीड़ित परिवार की क्षति का आकलन कर तुरंत राहत उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया. अंचलाधिकारी ने बताया कि आग को ससमय काबू कर लिया गया और बहुत बड़ी घटना होते होते टल गई. क्षति का निरीक्षण किया जा रहा है तथा पीड़ित परिवार को उचित राहत तुरंत उपलब्ध कराने के लिए दिशानिर्देश जारी किया गया है.
(Report: Sanjay Kumar)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...