17 नवंबर 2016

अगलगी में 10 घर जले, लाखों का हुआ नुकसान

सुपौल जिले के करजाइन व निर्मली थाना क्षेत्र में गुरूवार को हुई अगलगी की दो अलग-अलग घटना में लाखों की सम्पति जल कर राख हो गये.
करजाइन थाना क्षेत्र के बायसी पंचायत के पंचायत समिति के घर में आग लगने से एक ही परिवार के पांच घर जल कर खाक हो गए. वहीं निर्मली थाना क्षेत्र के मझारी पंचायत अन्तर्गत मोहम्मदपुर गांव स्थित वार्ड नंबर 05 में अचानक आग लग जाने से दो परिवार के पांच घर सहित माल-मवेशी व लाखों रूपये की संपति जल गये.
जानकारी के अनुसार बायसी पंचायत के पंसस शंकर गुरमैता के घर में गुरुवार को अचानक आग लग गई. पीड़ित गृह स्वामी  ने बताया कि उनके घर में रखे ढाई सौ क्विंटल अनाज, एक ट्रैक्टर, एक नई टाटा जेस्ट कार व पांच घर सहित लाखों रूपये के सामान जलकर राख हो गए. बताया कि जिस समय उनके घर में आग लगी उस समय घर में कोई सदस्य मौजूद नहीं था. बताया जाता है कि आग बिजली के शार्ट शर्किट से लगी.
     वहीं प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार आग अचानक इतना तेजी से बढ़ी कि जब तक ग्रामीणों के द्वारा आग पर काबू करने की प्रयास किया गया तब तक पांच घरो में पूर्ण रूप से आग फैल चुकी थी. थानाध्यक्ष उदय सिरकी ने तुरंत अग्निशामक केंद्र को मामले की जानकारी देकर सदल बल घटना स्थल पहुंचे. जहां ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। वहीं घटना के घंटों का समय बीत जाने के बाद स्थल पर अग्निशामक दस्ता पंहुची.
अगलगी की दूसरी घटना मझारी में घटी जहां एक बाईक, एक साईकिल, ट्रंक, गोदरेज, 30 भरी चांदी, 10 भरी का चांदी का पायल, 5 भरी सोना सहित नकद 4500 रूपये व फर्नीचर सहित अन्य संपति जल गये. आग की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी रविन्द्र कुमार व कर्मचारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया. साथ ही आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को हरसंभव सरकारी सहायता प्रदान की जायेगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...