18 नवंबर 2016

रेल कारखाना की तरफ जाने वाली सड़क से अतिक्रमण हटाया

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भान टेकठी पंचायत के चकला चौक के समीप बने अवैध तथा सड़क अतिक्रमण किये गए घरों को आज प्रशासन द्वारा हटा दिया गया.
     यह अतिक्रमण चकला चौक के समीप मुख्य मार्ग जो मधेपुरा रेल कारखाना के मुख्य मार्ग से जोड़ती है, से हटाया गया है.  यहाँ सड़क पर अवैध तरीके से बनाये घरों में दूकान चलाया जा रहा था. बताया गया कि इस सम्बन्ध में ग्रामीणों ने लिखित आवेदन जिला पदाधिकारी को दिया. जिला पदाधिकारी  के आदेशानुसार कई बार उस जगह का अंचलाधिकारी सतीश कुमार के द्वारा कई बार नापी कराकर सड़क निकाले गए और दो महीने पूर्व प्रखंड मुख्यालय से भी उन्हें अतिक्रमण हटाने को कहा गया था. लेकिन नही हटाने के कारण दो महीने के बाद  जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार अंचलाधिकारी सतीश कुमार और थानाध्यक्ष संजीव कुमार अपने दल बल के साथ घैलाढ़ प्रखंड के सीमा क्षेत्र में अवैध तरीके से घर बनाकर व्यवसाय कर रहे घरों को बुलडोजर द्वारा हटा कर सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया.
      दूसरी तरफ मधेपुरा सीमा होने के कारण जिला से आये कई पदाधिकारी जिसमें  अंचलाधिकारी मिथलेश कुमार और सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार भी शामिल थे, अपने दल बल के साथ अतिक्रमण हटाने में में सहयोग किया. अतिक्रमण हटाने से यहाँ के ग्रामीणों में ख़ुशी का माहौल है.
(रिपोर्ट: लालेंद्र कुमार)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...