03 नवंबर 2016

‘आयुर्वेद की खेती कर आत्मनिर्भर बनें किसान’

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड कार्यालय के  परिसर में आत्मा मधेपुरा के  सौजन्य से एक   दिवसीय रबी महोत्सव का आयोजन किया गया.
कार्यक्रम का उद्घाटन प्रमुख सविता कुमारी, बीडीओ रीना कुमारी और आत्मा परियोजना निदेशक राजन बालन ने संयुक्त रूप से  दीप प्रज्वलित कर  किया. महोत्सव में किसानों को उन्नत खेती करने के बारे में बारीकी से जानकारी दी गई. मौके पर उपस्थित परियोजना निदेशक श्री बालन ने गीत के माध्यम से मशरूम के महत्व को बताते हुए इसके खेती करने के लिए उपस्थित किसानो को  प्रेरित किया.

      प्रगतिशील कृषक शंभूशरण भारतीय ने कृषकों को औषधीय खेती के महत्व को बताते हुए आयुर्वेद के सतारा पौधे के खेती करने के लिए कृषकों को प्रेरित किया किया. इसके अलावा किसानों को कृषि वैज्ञानिक डा. भारती शर्मा ने कई  प्रकार के फसलों को बीमारियों से रोकथाम व उसके उपचार के बारे में बताया.
    मौके पर बीस सूत्री अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, बीएओ अनिल कुमार विश्वकर्मा, आत्मा के प्रखंड प्रबंधक अजय कुमारमुखिया पवन केडिया, उपप्रमुख मो. गुलजार, पंसस प्रेमचंद मंडल, किसान भूषण अभिमन्यु शर्मा, कृषक चंदन यादव, अशोक मंडल, पवन झा, लक्ष्मीकांत चौधरी आदि मौजूद थे.

(रिपोर्ट: अख्तर वसीम)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...