12 नवंबर 2016

अपहरण के प्रयास में असफल होने पर छात्रा पर तलवार से अनगिनत प्रहार

सुपौल। जिला मुख्यालय स्थित एक परीक्षा केंद्र से इंटरमीडिएट कम्पार्टमेन्टल एग्जाम दे कर वापस घर लौट रही एक छात्रा के अपहरण में नाकाम रहने पर अपहरणकर्ताओं ने उसपर तलवार से कई प्रहार किये.
तलवार के अनगिनत प्रहार से किशोरी गंभीर रूप से जख्मी है. घटना को अंजाम दे कर भाग रहे आधा दर्जन अपराधियों में से दो अपराधियों को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है. गंभीर रूप से जख्मी किशोरी को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए डीएमसीएच रेफर किया गया है. घटना को लेकर जख्मी पीड़िता दिव्य ज्योति के भाई आदर्श कुमार के फर्द बयान पर सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दिनदहाड़े शहर के समीप घटित इस घटना को लेकर आम लोगों में असुरक्षा का भय बना हुआ है.
जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के वीणा पंचायत स्थित अंदौली गांव निवासी रमाशंकर चौधरी की पुत्री दिव्य ज्योति कुमारी शनिवार को इंटरमीडिएट की कम्पार्टमेन्टल परीक्षा में शामिल होने के बाद अपने बहनोई पप्पू चौधरी के साथ बाइक पर सवार हो कर वापस घर लौट रही थी. इसी दौरान सुपौल-वीणा मुख्य पथ पर सरही टोला के समीप दो बाइक पर सवार छह अपराधी ओवरटेक कर बाइक को रोकने का प्रयास करने लगे. असहज स्थिति को देखते हुए बाइक चालक पप्पू चौधरी ने बाइक की स्पीड बढ़ा दी.
     इसी बीच अपराधियों ने उनके बाइक में बाइक से ठोकर मार कर गिरा दिया और बाइक पर पीछे बैठी दिव्य ज्योति को खींच कर अपने साथ ले जाने लगे. इस दौरान सड़क पर हुए शोर-शराबे को सुन कर खेत में काम कर रहे लोग जब सड़क की ओर दौड़े तो अपराधियों ने किशोरी को छोड़ दिया और तलवार से अनगिनत वार कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया.
किशोरी को मृत समझ कर सभी अपराधी बाइक पर सवार हो कर भागने लगे. इस दौरान ग्रामीणों ने अपराधियों का पीछा कर दो अपराधियों को पकड़ लिया. वहीं कुछ ग्रामीण जख्मी किशोरी को सदर अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों द्वारा किशोरी का प्राथमिक उपचार किया गया. चिकित्सकों ने किशोरी की गंभीर स्थिति को देखते हुए अविलंब डीएमसीएच रेफर कर दिया. गिरफ्तार दोनों अपराधी बसबिट्टी गांव निवासी प्रकाश कुमार एवं किसनपुर थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव निवासी नीतीश कुमार से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं घटना को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है.                                             
        प्रभारी पुलिस अधीक्षक, सुपौल  शैलेश कुमार सिन्हा ने कहा कि छात्रा पर जानलेवा हमला मामले को लेकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता के भाई के फर्द बयान पर सदर थाना में कांड संख्या 531/16 दर्ज किया गया है. पुलिस अन्य नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. मामले से जुड़े सभी पहलुओं की गहनता से छानबीन की जायेगी.
(रिपोर्ट: अशोक यादव, सब-एडिटर)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...