05 नवंबर 2016

कोल्ड डायरिया से एक की मौत, आधा दर्जन से अधिक आक्रांत

सुपौल। सदर प्रखंड के पिपराखुर्द पंचायत के वार्ड नंबर सात और आठ मुहल्ले में कोल्ड डायरिया ने महामारी का रूप अख्तियार कर लिया है.
शनिवार को सदर अस्पताल में उपचारत डायरिया पीड़ित शंकर सादा की मौत हो गयी. जबकि आधा दर्जन से अधिक आक्रांत लोगों का उपचार सदर अस्पताल में चल रहा है.
       उपचार करा रहे लोगों में मृतक शंकर सादा की पत्नी और बच्चे भी शामिल हैं. सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एनके चौधरी ने सभी पीड़ितों की स्थिति स्थिर बताया है. 
        जानकारी के अनुसार पिपराखुर्द पंचायत के वार्ड नंबर सात आठ निवासी शंकर सादा, पूनम देवी, सावन कुमार, शोभा कुमारी, सरिता कुमारी, अशोक सादा, ममता देवी, रवीन कुमार, संजीत कुमार आदि को अचानक कै-दस्त की शिकायत के बाद सदर अस्पताल लाया गया. ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों द्वारा पीड़ितों का उपचार प्रारंभ किया गया. लेकिन उपचार के दौरान शंकर सादा की मौत हो गयी. शंकर सादा की मौत के बाद पिपराखुर्द पंचायत के सात आठ नंबर वार्ड में रहने वाले लोगों में भय का माहौल व्याप्त है. पंचायत की सरपंच मीना देवी, विष्णुदेव पासवान, अशोक सम्राट, चंदेश्वरी चौपाल आदि ने जिला प्रशासन से मृतक के आश्रितों को मुआवजा और पीड़ितों के समुचित उपचार की व्यवस्था करवाने की मांग किया है.
                               
कोल्ड डायरिया के चपेट में आने से सभी लोग आक्रांत हैं. शंकर सादा को काफी गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल लाया गया था, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी. शेष सभी पीड़ितों की स्थिति सामान्य है. चिकित्सकों द्वारा सभी पीड़ितों का उपचार किया जा रहा है.
                               डॉ एन के चौधरी, उपाधीक्षक, सदर अस्पताल
(Report: Ashok Yadav, Sub-Editor)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...