05 नवंबर 2016

मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में अनियमितता के आरोप

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के जीवछपुर पंचायत में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण में अनियमितता के आरोप लगे हैं.
आरोप यहाँ हो रहे पी सी सी एवं आर सी सी सड़क निर्माण को लेकर है जो विश्वकर्मा चौक से पूर्वी टोला शिव मंदिर होते हुये सदीक मियां के घर तक लगभग 2700 फीट लम्बी है और जिस की प्राक्कलित राशि 21573884 पंचवर्षीय अनुरक्षण की राशि 871294है. निर्माण स्थल पर अन्य जानकारी से संबंधित सूचना पट नही लगा कर काम शुरू कर दिया गया. जिस कारण राशि  का पता नही चल पाया. जब ग्रामीणों ने इस का विरोध किया और इसकी राशि के बारे में काम करवा रहे लोगों से पूछे जाने पर बताया कि प्राक्कलन की कॉपी मेरे पास उपलब्ध नही है.
         ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अभियंता  की अनुपस्थिति में कुछ बिचौलिए से मिलकर मनमाने ढंग लोकल बालू घटिया सीमेंट लगा कर काम किया गया जिस कारण पी सी सी ढलाई दो महीना के बाद ही टूट गया, जो काम अभी तक पूरा भी नही हो सका है और योजना की पूरी राशि की निकासी कर ली गई है.  ग्रामीणों का यह भी कहना है कि इसकी सूचना कई बार  लिखित आवेदन के रूप में वरीय पदाधिकारी को दे चुके हैं लेकिन अभी तक कोई इसकी सुधि लेने नही आये.
(Report: Lalendra Kumar)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...