07 नवंबर 2016

अंतर जिला लुटेरा गिरोह का उद्भेदन, पांच अपराधी गिरफ्तार

सुपौल। राष्ट्रीय उच्च पथ 57 पर मालवाहक वाहनों से लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले अंतर जिला आपराधिक गिरोह का उद्भेदन कर सुपौल पुलिस ने पांच कुख्यात लुटेरों को गिरफ्तार किया है.
गिरफ्तार सभी लुटेरों के पास से पुलिस ने लूट की चार मोबाइल बरामद किया है. गिरफ्तार सभी लुटेरे पूर्णिया जिले के स्थायी निवासी हैं और उन्होंने जिला अंतर्गत एनएच 57 पर हाल के दिनों में हुए विभिन्न लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. इस बाबत सोमवार को अपने आवासीय कार्यालय परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित कर पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार एकले ने बताया कि गिरफ्तार सभी अपराधी कुख्यात सड़क लुटेरे हैं, जो पूर्णिया जिला स्थित गुलाबबाग मंडी में सक्रिय रह कर आपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं. उन्होंने बताया कि सभी अपराधी मंडी से माल ले कर निकलने वाले व्यवसायियों की रेकी कर एनएच 57 पर मौका मिलते ही लूटपाट की घटना को अंजाम देते हैं.

हाल ही में दिया था लूट की वारदात को अंजाम: एसपी ने बताया कि विगत 06 अक्टूबर को दरभंगा जिले के एक मखाना व्यापारी फतुरी सहनी पूर्णिया से मैजिक गाड़ी पर 84 बोरा मखाना लोड कर वापस दरभंगा लौट रहे थे. इस दौरान बलुआ बाजार थाना क्षेत्र में गिरफ्तार सभी अपराधी सफारी गाड़ी से मैजिक को ओवरटेक कर रोक लिया और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. वहीं पुन: 29 अक्टूबर को मधुबनी जिला के मखाना व्यवसायी दुर्गा प्रसाद सिंह टाटा 407 पर 135 बोरा मखाना लेकर पूर्णिया से मधुबनी के लिए निकले थे. इसी बीच अपराधियों ने एनएच 57 पर पीछा कर भीमपुर थाना क्षेत्र में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. इस बार अपराधियों ने पूरी गाड़ी ही लूट ली. एसपी ने बताया कि लगातार घटित हो रही घटना को ले कर त्रिवेणीगंज इंस्पेक्टर मदन प्रसाद सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत गिरोह का उद्भेदन किया गया.
(Report: Ashok Yadav, Sub-Editor)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...