17 अक्तूबर 2016

बीएनएमयू: कुलपति पहुंचे विश्वविद्यालय, अस्थायी कर्मचारी अब भी हड़ताल पर

एक लम्बे समय के बाद आज मधेपुरा के बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विनोद कुमार आज विश्वविद्यालय पहुंचे. बताया गया कि कुलपति काफी समय से बीमार चल रहे थे.
            पहुँचने के बाद उन्होंने विश्वविद्यालय के कामकाज का जायजा लिया और करीब डेढ़ महीने से चल रहे अस्थायी कर्मचारियों के हड़ताल पर वार्ता की कोशिश की.
एक तरफ जहाँ अस्थायी कर्मचारी सेवा सामंजन को लेकर आगे भी हड़ताल पर डटे रहने की बात कही तो दूसरी तरफ कुलपति का कहना था कि ये मामला अभी कोर्ट के अधीन है. ऐसे में अस्थायी कर्मचारियों को सहयोग करना चाहिए.
उनका कहना था कि कोर्ट के आदेश के अनुसार राज्य सरकार से मिलकर 15 नवम्बर तक एफिडैविट दाखिल करना है. कोर्ट ये पूछ सकती है कि मैटर सब्ज्यूडिश है तो स्ट्राइक क्यों है और ऐसे में न्यायालय का आदेश कर्मचारियों के हित में नहीं हुआ तो इन्हें अधिक परेशानी हो जायेगी.
            वैसे भी विश्वविद्यालय में प्रगति बाधित है तो इन्हें हड़ताल ख़त्म कर देनी चाहिए. पर हडताली कर्मचारियों का कहना था कि 80 कर्मचारियों के परिवार की हालत नाजुक है, वीसी चाहें तो विश्वविद्यालय अधिनियम की धारा 10(6) के तहत उनकी सेवा सामंजन कर सकते हैं, पर विश्वविद्यालय प्रशासन बार-बार झूठे आश्वासनों से उन्हें ठगती आ रही है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...