24 अक्तूबर 2016

प्रशासन के लोग जानबूझकर मामला बढ़ाते रहे’: सुशील मोदी बिहारीगंज में

अगर एजाज को पुलिस प्रशासन नहीं छोड़ती तो बिहारीगंज में दशहरा कांड नहीं होता.
प्रशासन लगातार गलती पर गलती करती रही, बावजूद वहां के डीएसपी रहमत अली को घटना के पांच दिन तक पद पर बनाए रखा गया. ये कौन सा कानून का राज है ? उक्त घटना प्रशासन की विफलता का परिणाम है, प्रशासन के लोग जानबूझकर मामले को आगे बढ़ाते रहे. जब दशहरा को लेकर घटना घटी और दूसरे दिन मोहर्रम था तो क्यों नहीं पूरी फोर्स मंगाई गई?
           उपरोक्त बातें बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहारीगंज में कही.वे घटना में निर्दोष फंसे लोगों से मिलने के बाद धर्मशाला में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि वे इस घटना पर शुरू से नजर रख रहे थे. पटना जाने पर वे बिहारीगंज के मामले को लेकर मुख्य रूप से राज्यपाल से मिलेंगे, साथ हीं बिहार के मुख्यमंत्री से भी बात कर निर्दोष लोगों को अविलंब रिहा करने की मांग करेंगे. वे बोले बीमार, निर्दोष लोगों को जेल भेजा गया, एक शिष्टमंडल जल्द डीएम व एसपी से मिलेगा. इसके अलावे जेल में बंद लोगों से भी मिलकर उनकी पीड़ा को सुनेगा. उन्होंने अपने कार्यकत्ताओं से जिला मुख्यालय में बड़ा धरना प्रदर्शन करने का भी पार्टी के नेताओ से कहा. वे बोले बिहारीगंज की जनता कमजोर नहीं है, प्रशासन के लेाग उसे कमजोर समझने की भूल न करे. वे तलाक प्रथा पर भी बोले कि दुनिया के बीस मुस्लिम देशों में तीन तलाक की प्रथा को खत्म कर दिया गया है, आज जब यह बात भारत में उठ रही है, तो इसे लोग संम्प्रदायिक करार दे रहे हैं.
    भाजपा नेत्री डा.रेणु कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि वे जनता के साथ है,पार्टी जो कार्यक्रम तय करेगी वे बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए ईट से ईट से ईट बजाने के लिए तैयार खड़ी मिलेगी. पूर्व मंत्री डा.रवीन्द्र चरण यादव ने कहा कि 59 व्यक्ति जेल में बंद है,बिहार विधानसभा को यह अधिकार है,कि वह सारे मुकदमें को एक साथ समाप्त कर सकती है,और निर्दोष लोगों की रिहाई हो सकती है। भाजपा नेता सह लोकसभा प्रत्याशी विजय कुमार सिंह ने कहा कि वे सभी पीड़ित परिजनों से जाकर मिले है, उसके दर्द को उन्होंने नजदीक से जाकर महसूस किया है. बिहारीगंज की जनता को न्नाय मिलने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा.
(रिपोर्ट: रानी देवी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...