22 अक्तूबर 2016

‘बिहारीगंज काण्ड में डीएसपी पर भी हो एफआईआर’: प्रेम कुमार बिहारीगंज में

कानून सबके लिए बराबर है, सत्ता में बैठकर कोई कानून के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता है, दोषी डीएसपी भी है, उसपर भी प्राथमिकी दर्ज होना चाहिए.
        उपरोक्त बातें बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने बिहारीगंज के वाणिज्य समिति धर्मशाला के सभागार में जनता से कही.  वे बिहारीगंज में हुए दशहरा कांड की पूरी जानकारी लेने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि अब यह साबित हो गया है कि भाजपा के किसी भी कार्यकर्ता ने सामजिक सौहार्द को बिगाड़ाने का काम नहीं किया.
फिर भी सत्ता में बैठे महागंठबंधन के लोगों के इशारे पर निर्दोष लोगों को फंसाया गया और जेल में डालकर उसे प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने बिहारीगंज के वर्तमान विधायक को भी दोषी बताया एवं दोषी पुलिस पदाधिकारी को लाईन हाजिर करने की मांग सरकार से की.
       वे पीड़ित जनता को आश्वसत कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेगी और निर्दोष लोगों को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएगी. फिलहाल डीएम और एसपी मधेपुरा से वार्ता करने की भी बात कही. उन्होंने बिहार में 13 जगह हुए साम्प्रदायिक दंगों की न्यायिक जांच सर्वदलीय या सेवानृवित जज से कराने की मांग सरकार से किया.
     भाजपा नेत्री सह पूर्व मंत्री डा. रेणु कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रशासन के लोग दीपावली से पहले निर्दोष लोगों को रिहा करे अन्यथा पार्टी चरणबद्ध आन्दोलन करेगीं. वे पीड़ित परिजनों की पीड़ा को व्यक्त कर भावुक हो गयी और हर संभव सहयोग का भरोसा दिया.  
      पूर्व मंत्री डा. रविन्द्र चरण यादव ने कहा कि आदरणीय प्रेम कुमार जी आए हैं, 24 अक्टूबर को सुशील कुमार मोदी जी आऐगें. सबों के आने का मकसद आम जनता में शांति सद्भावना कायम करना और दूसरा मकसद है, प्रशासन के द्वारा आमजनता को सुरक्षा की गांरटी दिलवाना. निर्दोष को न्याय लुटेरो,जालिमों गुनहगारों को जेल की सलाखों के पीछे करना मकसद है. उन्होंने कहा कि बिहारीगंज सबसे बड़ा व्यवसायिक केन्द्र है, जिसने इस घटना को अंजाम दिया है, उसकी न्यायिक जांच हो. उन्होंने कहा कि कैबिनेट को यह शक्ति हैं कि सारे मुकदमे को एक साथ समाप्त कर सकती है. सरकार उसे खत्म करे और न्यायिक जांच कर निर्दोष को मुक्त करें. बनमनखी विधायक कृष्ण कुमार ने उक्त घटना को प्रशासन की विफलता करार दिया. साथ हीं उच्चस्तरीय जांच की मांग की. भाजपा के मधेपुरा लोकसभा प्रत्याशी विजय कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने पिछले 10 वर्षो से बिहारीगंज के जनता के सुख दुख में साथ निभाया है, वे जनता के साथ हैं,उनका वे सहयोग करेंगे. सभा को भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार,महादेव चौधरी, जसीम खान आदि ने भी संबोधित किया.
(रिपोर्ट: रानी देवी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...