नो टेंशन, नो प्रॉब्लम: मधेपुरा शहर का मुहर्रम

जिले भर में मुहर्रम शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मना, बिहारीगंज को छोड़ कर. पर अभी तनाव वहां भी लगभग ख़त्म है और कल शांतिमार्च निकाले जाने की भी खबर आ रही है.
            इस बीच मधेपुरा शहर  में भी मुहर्रम का उत्साह पूरे चरम पर रहा और यहाँ भी न सिर्फ मुस्लिम बल्कि हिन्दू भी मुहर्रम के कार्यक्रम में शामिल हुए. बाजार में जहाँ शांतिपूर्ण तरीके से निकाले गए ताजिया जुलूस जाकर कर्बला के मैदान में जमा हुई वहां भी जमकर लोगों ने ताजिया के सामने करतब दिखाए. बता दें कि मुहर्रम मेला समिति के अध्यक्ष शौकत अली हैं और वे अन्य लोगों को भी सामाजिक सद्भावना और साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए प्रेरित करते रहते हैं.
   मेला प्रांगण में एएसपी राजेश कुमार, वार्ड पार्षद ध्यानी यादव आदि मंच पर मौजूद थे तो शौकत अली मंच सञ्चालन कर रहे थे. वहीँ अन्य लोगों के अलावे मैदान में आभाष आनंद भी  करतब दिखाते नजर आये. महिलायें और पुरुष मेले में जमकर खरीददारी कर रहे थे और सबों ने हलके-फुल्के वातावरण में जिला मुख्यालय में मुहर्रम मनते देखा.
नो टेंशन, नो प्रॉब्लम: मधेपुरा शहर का मुहर्रम नो टेंशन, नो प्रॉब्लम: मधेपुरा शहर का मुहर्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.